scriptनवाज शरीफ ने संयुक्त राष्ट्र में फिर उठाया कश्मीर मुद्दा  | Pak PM Nawaz Sharif raises Kashmir issue in UN | Patrika News

नवाज शरीफ ने संयुक्त राष्ट्र में फिर उठाया कश्मीर मुद्दा 

Published: Oct 01, 2015 12:08:00 am

नवाज शरीफ ने संयुक्त राष्ट्र में फिर कश्मीर मुद्दा उठाते हुए बुधवार को कहा कि कश्मीर मुद्दे का शांतिपूर्ण ढंग से समाधान होना जरूरी है

Nawaz Sharif

Nawaz Sharif

संयुक्त राष्ट्र। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने संयुक्त राष्ट्र में फिर कश्मीर मुद्दा उठाते हुए बुधवार को कहा कि कश्मीर मुद्दे का शांतिपूर्ण ढंग से समाधान होना जरूरी है। शरीफ ने संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करते हुए कहा कि कश्मीर मुद्दे का समाधान होना दोनों देशों के लिए जरूरी है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान भारत के साथ बातचीत को तैयार है। उन्होंने कहा कि वर्ष 1947 से अब तक कश्मीर का मुद्दा सुलझा नहीं है।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान भारत के साथ नए सिरे से बातचीत करना चाहता है। उन्होंने कहा कि सीमा पर लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन हो रहा है। उन्होंने कहा कि दोनों देश एक दूसरे को सैन्य कार्रवाई करने की धमकी देना बंद करें। उन्होंने कहा कि कश्मीर से सेना हटाई जाए।

शरीफ ने कहा कि दुनिया में आतंकवाद बढ़ता जा रहा है और पाकिस्तान भी आतंकवाद से त्रस्त है। आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में पाकिस्तान दुनिया के साथ है। उन्होंने कहा कि शांति सेना में पाकिस्तान की महत्वपूर्ण भूमिका है। उन्होंने कहा कि भुखमरी से निपटना भी एक चुनौती है। गरीबी का खात्मा भी जरूरी है।

जलवायु परिवर्तन पर चिंता जाहिर करते हुए शरीफ ने कहा कि विश्व को इस ओर ध्यान देने की आवश्यकता है। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने कहा कि दुनिया में मुसलमानों की हालत ठीक नहीं है और अन्तर्राष्ट्रीय समुदाय को मुसलमानों पर ध्यान देने की जरूरत है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो