scriptपड़ोसी देशों में आतंक फैलाने वालों पर कार्रवाई करे पाक: अमरीका | Pakistan must tack action agints terror, says America | Patrika News
अमरीका

पड़ोसी देशों में आतंक फैलाने वालों पर कार्रवाई करे पाक: अमरीका

अमरीका ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में सुषमा के
भाषण के बाद कहा है कि पाक को सभी आतंकी संगठनों पर कार्रवाई करने
की जरूरत है

Sep 27, 2016 / 02:16 pm

Rakesh Mishra

mark toner

mark toner

वॉशिंगटन। अमरीका ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के भाषण के बाद कहा है कि पाकिस्तान को सभी आतंकी संगठनों पर कार्रवाई करने की जरूरत है। इसमें ऐसे संगठन भी शामिल हैं जो पड़ोसी देशों को निशाना बनाते हैं। अमरीका की ओर से यह बयान जम्मू व कश्मीर के उरी में 18 सितंबर को सैन्य शिविर पर हमले के बाद आया है,जिसमें 18 जवान शहीद हो गए थे। भारत ने हमले के लिए पाक स्थित आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद को जिम्मेदार ठहराया है।

इससे पहले भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में दिए अपने भाषण में विश्व से उन देशों पर कार्रवाई करने का आह्वान किया था,जो आतंकवाद को पनाह देते हैं। अमरीकी विदेश मंत्रालय के उप प्रवक्ता मार्क टोनर ने संवाददाता सम्मेलन में कहा,हमारा ध्यान पाकिस्तान की सरजमीं पर आतंकी खतरे से निपटने के लिए उनकी क्षमताओं को बढ़ाने पर है। उन्होंने कहा,पाकिस्तानी हुक्मरान चरमपंथ के खिलाफ एक गंभीर और स्थायी अभियान चलाए हुए है। हमारा विश्वास है कि वे इस दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।

उन्होंने आतंकवाद का सामना करने के लिए कदम उठाए हैं लेकिन हम यह भी सुनिश्चित करना चाहते हैं कि उन्हें सभी आतंकी संगठनों को निशाना बनाने की जरूरत है। इनमें वे भी शामिल हैं जो पाकिस्तान के पड़ोसी देशों को निशाना बनाते हैं। टोनर ने भारत-पाक से संबंधों को सामान्य करने का आह्वान करते हुए कहा कि इससे क्षेत्र में किसी को लाभ नहीं होगा। उन्होंने कहा,अमरीका का भारत के साथ बहुत ही गहरा और व्यापक द्विपक्षीय व बहुपक्षीय संबंध रहा है। भारत विश्व का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है और मुझे लगता है कि हमारा रूख भी वैश्विक रूख के समान ही है। हमारे भारत के साथ यकीनन बहुत घनिष्ठ व्यापारिक और आर्थिक संबंध हैं।

Home / world / America / पड़ोसी देशों में आतंक फैलाने वालों पर कार्रवाई करे पाक: अमरीका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो