scriptअमेरिका ने पाक को आतंकवाद पर दी नसीहत, 30 Cr डॉलर की मदद रोकी  | Pentagon wants pakistan to take action against terrorists | Patrika News
अमरीका

अमेरिका ने पाक को आतंकवाद पर दी नसीहत, 30 Cr डॉलर की मदद रोकी 

अमेरिकी रक्षा मुख्यालय पेंटागन ने कहा है कि आतंकियों के खिलाफ हरसंभव तरीके से कार्रवाई करना ही पाकिस्तान के हित में है। 

Aug 23, 2016 / 06:40 pm

विकास गुप्ता

pak action against terrorists

pak action against terrorists

वाशिंगटन। अमेरिका ने पाकिस्तान को दी जाने वाली 30 करोड़ डॉलर की सैन्य मदद पर रोक लगा दी है। अमेरिका का कहना है कि ऐसा इसलिए किया गया है क्योंकि पाकिस्तान को खतरनाक हक्कानी नेटवर्क के खिलाफ संतोषजनक कार्रवाई करने का कांग्रेशनल सर्टिफिकेट नहीं मिल पाया था। पेंटागन का कहना है कि वो पाकिस्तान को पहले ही चेतावनी दे चुका था कि आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई करना उसी के हित में होगा।

उल्लेखनीय है कि हक्कानी नेटवर्क ने अफगानिस्तान में अमेरिकी हितों, अफगान सरकार और क्षेत्रीय नागरिकों के खिलाफ कई हमलों और अपहरणों को अंजाम दिया है। इस आतंकी समूह ने अफगानिस्तान में भारतीय हितों पर भी हमला किया है। 2008 में अफगानिस्ता के काबुल भारतीय मिशन पर हमला किया था इसमें 58 लोगों की मौत हो गई थी।

अमेरिकी रक्षा मुख्यालय पेंटागन ने कहा है कि आतंकियों के खिलाफ हरसंभव तरीके से कार्रवाई करना ही पाकिस्तान के हित में है। प्रेस सचिव पीटर कुक ने कहा कि आतंकवाद और आतंकवाद से लड़ाई में हम पाकिस्तान के साथ मिलकर काम कर रहे हैं, लेकिन पाकिस्तान और अमेरिका के हित में ही होगा कि पाकिस्तान हर संभव तरीके से आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई छेड़े। कुक के अनुसार पाकिस्तान द्वारा हक्कनी नेटवर्क के खिलाफ संतोषप्रद कार्रवाई नहीं करने के कारण अमेरिका के विदेश मंत्री एश्टन कार्टर ने उसे कांग्रेशनल सर्टिफिकेट नहीं दिया था।

Home / world / America / अमेरिका ने पाक को आतंकवाद पर दी नसीहत, 30 Cr डॉलर की मदद रोकी 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो