script‘टाइम पर्सन ऑफ द ईयर’ चुनाव में मोदी आठवें स्थान पर | PM Modi on 8th place Time Person of The Year election | Patrika News
अमरीका

‘टाइम पर्सन ऑफ द ईयर’ चुनाव में मोदी आठवें स्थान पर

टाइम के मुताबिक, मोदी ने भारत में विदेशी निवेश को प्रोत्साहित किया है और
वह देश के सबसे बड़े प्रजातंत्र को आधुनिक बनाने की कोशिश कर रहे हैं

Dec 01, 2015 / 04:07 pm

जमील खान

Narendra Modi

Narendra Modi

वॉशिंगटन। भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘टाइम पर्सन ऑफ द ईयर’ रीडर्स चॉइस चुनाव में फिलहाल सर्वश्रेष्ठ 10 में शामिल हैं। सूची में राष्ट्रपति पद के डेमोके्रटिक उम्मीदवार बर्नी सैंडर्स फिलहाल सबसे आगे चल रहे हैं। मोदी 2.7 प्रतिशत वोट के साथ सोमवार शाम तक की गणना के मुताबिक, आठवें स्थान पर हैं और पाकिस्तानी कार्यकर्ता मलाला यूसुफजई दूसरे स्थान पर और पोप फ्रांसिस तीसरे स्थान पर हैं।

टाइम के मुताबिक, मोदी ने भारत में विदेशी निवेश को प्रोत्साहित किया है और वह देश के सबसे बड़े प्रजातंत्र को आधुनिक बनाने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं मोदी को विवादों का भी सामना करना पड़ा है, जिसे कुछ लोग धुर दक्षिणपंथी मान रहे हैं। गणना के अंतिम सप्ताह में अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा चौथे स्थान पर और जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल 10वें स्थान पर रहे।

पत्रिका ने हालिया वर्षों में अंतरराष्ट्रीय नेताओं को सबसे प्रभावशाली बताया है। पोप 2013 में ‘टाइम पर्सन ऑफ द ईयर’ थे और उससे पूर्व 2007 में रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को यह स्थान मिला था। रीडर्स चॉइस अवॉर्ड के लिए मतदान की अवधि चार दिसम्बर रात्रि 11.59 बजे समाप्त हो जाएगी और विजेता के नाम की घोषणा सात दिसम्बर को होगी।

टाइम के संपादक उसे ‘पर्सन ऑफ द ईयर[ चुनेंगे जो कि टाइम के मुताबिक, सर्वाधिक चर्चा में रहा हो, चाहे सकारात्मक या नकारात्मक तौर पर। यह चुनाव रीडर्स चॉइस से भिन्न हो सकता है।

Home / world / America / ‘टाइम पर्सन ऑफ द ईयर’ चुनाव में मोदी आठवें स्थान पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो