script

US चुनाव में मोदी स्टाइल में कैंपेन, अबकी बार, ट्रंप सरकार

Published: Oct 26, 2016 08:12:00 am

ट्रंप ने प्रधानमंत्री मोदी द्वारा 2014 के जिताऊ नारे ‘अबकी बार मोदी सरकार’ की तर्ज पर नया नारा दिया है- ‘अबकी बार ट्रम्‍प सरकार’।

Donald Trump vowing suee female accusers

Donald Trump vowing suee female accusers

वाशिंगटन। अमरीकी राष्‍ट्रपति चुनाव में अब करीब दो सप्‍ताह का वक्‍त रह गया है। अपने अंतिम चुनाव अभियान में रिपब्लिकन उम्‍मीदवार डोनाल्‍ड ट्रम्‍प और डेमोक्रेटिक उम्‍मीदवार हिलेरी क्लिंटन मतदाताओं को लुभाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे। अमेरिका में भारतीयों की अच्‍छी-खासी तादाद है और वे एक बड़ा वोट बैंक हैं, ऐसे में ट्रम्‍प ने उन्‍हें रिझाने के लिए नया तरीका निकाला है। 

ट्रंप ने प्रधानमंत्री मोदी द्वारा 2014 के जिताऊ नारे ‘अबकी बार मोदी सरकार’ की तर्ज पर नया नारा दिया है- ‘अबकी बार ट्रम्‍प सरकार’। रि‍पब्लिकन उम्‍मीदवार ने एक विज्ञापन में धीरे से कहते नजर आते हैं, ‘अबकी बार ट्रम्‍प सरकार’, जिसके बाद लिखकर आता है, ”अमेरिका के लिए महान, भारत-अमरीका के रिश्‍ते के लिए महान।’ 

इस एड के पीछे ‘रिपब्लिकन हिन्‍दू कोअलिशन’ नाम के समूह का हाथ है। इसी समूह ने सप्‍ताह भर पहले न्‍यू जर्सी में ट्रम्‍प की बैठक आयोजित की थी। इस एड में दर्शकों को शुरुआत में ‘हैप्‍पी दिवाली’ की बधाई दी गई है, इसके बाद ट्रम्‍प का भाषण है।

अमेरीकी राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने जोर देकर कहा है कि आम चुनाव तो वे ही जीतेंगे जबकि मुख्यधारा के मीडिया और राजनीतिक पंडितों के अनुमान के मुताबिक व्हाइट हाउस की दौड़ में उनकी जीत होने की संभावना बेहद कम है। ट्रंप की प्रतिद्वंद्वी डेमोक्रेट उम्मीदवार 68 वर्षीय हिलेरी क्लिंटन को ज्यादातर महत्वपूर्ण राज्यों में उनपर सात अंकों की बढ़त हासिल है। फिर भी 70 वर्षीय ट्रंप का कहना है कि वे ‘व्हाइट हाउस की राह में आगे बढ़ रहे हैं।’

ट्रेंडिंग वीडियो