Patrika Hindi News

> > > Six year old alex writes to obama says his family will adopt syrian refugee omran

सीरिया के ओमरान को गोद लेना चाहता है ये बच्चा, ओबामा को लिखी चिट्ठी 

Updated: IST syrian refugee omran
बराक ओबामा एलेक्स की चिट्ठी से काफी प्रभावित हैं। उन्होंने उसके भावनाओं की तारीफ की और इसे सबके लिए मिसाल बताया है।

न्यूयार्क। न्यूयॉर्क में रहने वाले 6 साल के छोटे से एलेक्स की एक चिट्ठी ने सबका दिल जीत लिया है। एलेक्स ने अपनी चिट्ठी में ओबामा से कहा है कि वह और उसका परिवार सीरियाई शरणार्थी बच्चे ओमरान को गोद लेना चाहते हैं। उसने राष्ट्रपति से गुजारिश की है कि इस काम में वह उसकी मदद करें। बराक ओबामा एलेक्स की चिट्ठी से काफी प्रभावित हैं। उन्होंने उसके भावनाओं की तारीफ की और इसे सबके लिए मिसाल बताया है।

एलेक्स की छोटी सी अर्जी है। उसने ओबामा से कहा है, क्या आप ओमरान को लाकर हमारे घर भेज सकते हैं? हम उसे परिवार देंगे और वह हमारा भाई बन जाएगा। मैं उसे अपने स्कूल में पढऩे वाले ओमर से मिलवाऊंगा, वह भी सीरिया से है। हम सब साथ में खलेंगे और बर्थडे पार्टी में जाएंगे। ओमरान हमें अपनी भाषा भी सिखाएगा। एलेक्स ने यह वादा भी किया कि वह और उसकी बहन कैथरीन ओमरान के साथ अपने खिलौने शेयर करेंगे और वह उसे जोड़-घटाना करना भी सिखाएंगे।

राष्ट्रपति ओबामा एलेक्स की चिट्ठी से इतने खुश हुए कि उन्होंने न्यू यॉर्क में रेफ्यूजी समिट में उसकी तारीफ की। ओबामा ने कहा कि इस छोटे से बच्चे ने ऐसी मानवता दिखाई है। उसने दूसरे लोगों के प्रति शक्की और स्वार्थी होना नहीं सीखा है। उसने दूसरे लोगों से डरना भी नहीं सीखा है। उसे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि लोग कहां से हैं, वे कैसे दिखते हैं या किस तरह प्रार्थना करते हैं। हम सब एलेक्स से सीख सकते हैं।

पिछले महीने एलेप्पो में हवाई हमले में घायल हुए 5 साल के बच्चे ओमरान दकनीश की दिल दहला देने वाली विडियो तस्वीर मीडिया में आई थी। विडियो में दिख रहा था कि नन्हा ओमरान कैसे खून से लथपथ और बेबस है। देखते ही देखते ओमरान की यह फोटो सीरिया में व्याप्त सिविल वॉर और त्रासदी का प्रतीक बन गया था।

इससे पहले सीरियाई बच्चे अयलान कुर्दी की तस्वीरों ने दुनिया को झकझोर कर रख दिया था। टर्की के एक बीच पर गिरकर अयलान की मौत हो गई थी और वह शरणार्थी संकट का प्रतीक बन गया था। इसके बाद कई देशों में शरणार्थियों को लेकर नीतियों को काफी लचर बनाया गया था।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे