scriptबम की सूचना के बाद स्टेच्यू ऑफ लिबर्टी को खाली कराया गया | Statue of Liberty evacuated after bomb threat | Patrika News

बम की सूचना के बाद स्टेच्यू ऑफ लिबर्टी को खाली कराया गया

Published: Apr 25, 2015 08:14:00 am

911 पर एक व्यक्ति ने फोन कर स्टेच्यू ऑफ लिबर्टी को उड़ाने की धमकी दी थी

statue of liberty

statue of liberty

न्यूयार्क। अमेरिका के न्यूयार्क हार्बर में लिबर्टी द्वीप पर स्थित विश्व प्रसिद्ध स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी को बम होने की चेतावनी के बाद शुक्रवार को खाली करा लिया गया। हालांकि खोजबीन में ऎसी कोई वस्तु नहीं मिली। इसे अब शनिवार को एक बार फिर से खोला जाएगा।

मीडिया रिपोर्टो में नेशनल पार्क सर्विस के हवाले से बताया गया है कि सुरक्षा अधिकारियों ने एहतियातन पूरे इलाके में अभियान चलाया। स्टेच्यू ऑफ लिबर्टी की सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा न्यूयार्क पुलिस डिपार्टमेंट(एनवाईपीडी) के बम निरोधक दस्ते को दिया गया है। अधिकारियों ने बताया कि 911 पर एक व्यक्ति ने फोन कर स्टेच्यू ऑफ लिबर्टी को उड़ाने की धमकी दी थी। इसके बाद पूरे इलाके की की और विशेषकर लॉकर्स की जांच की गई।

किसी भी तरह के हादसे को रोकने के लिए सभी लोगों को वहां से हटा दिया गया और केवल कुछ सुरक्षाकर्मी की द्वीप पर रहे। करीबन 27 हजार लोगों को वहां से निकाला गया और उनके पैसे वापिस कर दिए गए। यह द्वीप मैनहट्टन और न्यूजर्सी के बीच हडसन नदी के मुहाने पर स्थित है। गौरतलब है कि यहां पर हर साल 3.5 मिलियन लोग आते हैं और सुरक्षा व्यवस्था एयरपोर्ट की तरह ही चौकस है। 

ट्रेंडिंग वीडियो