scriptइस शाही परिवार ने नौकरों के लिए खरीदा बंगला, कीमत जानकर चौंक जाएंगे आप | This royal family bought a bungalow for the servants | Patrika News

इस शाही परिवार ने नौकरों के लिए खरीदा बंगला, कीमत जानकर चौंक जाएंगे आप

Published: Jul 11, 2017 08:18:00 am

Submitted by:

ललित fulara

कतर के शाही परिवार ने अमरीका के न्यूयॉर्क शहर में करोड़ों की कीमत का पांच मंजिला आलीशान बंगला खरीदा है, जिसमें उनके भरोसेमंद नौकर ठाठ-बाट से रहेंगे।

Bunglaow

Bunglaow

न्यूयॉर्क। अपने लिए तो आलीशान घर तो सभी बनाते हैं, पर नौकरों के लिए आलीशान बंगला खरीदने की बात शायद ही सुनाई देती हो। कतर के शाही परिवार ने अमरीका के न्यूयॉर्क शहर में करोड़ों की कीमत का पांच मंजिला आलीशान बंगला खरीदा है, जिसमें उनके भरोसेमंद नौकर ठाठ-बाट से रहेंगे। बड़े-बड़े डायनिंग हॉल, बार-क्लब, लाइब्रेरी, जिम, मसाज और प्लेरूम जैसी आधुनिक सुख-सुविधाओं से युक्त मैनहट्टन स्थित यह आलीशान बंगला 41 मिलियन डॉलर (करीब 265 करोड़) का है। 
बंगला के लिए चित्र परिणाम

न्यूयॉर्क में खरीदी गई तीसरी संपत्ति
शाही परिवार की न्यूयॉर्क में खरीदी गई यह तीसरी संपत्ति है। बीते साल 2016 में 10,400 वर्ग फीट में फैले इस बंगले की कीमत तकरीबन 275 करोड़ रुपए रखी गई है। एंड्रयू ने इसे करीब 150 करोड़ में 2007 में खरीदा था। इससे पहले भी इस बंगले को खरीदने की कोशिश की गई थी, लेकिन अंतिम सौदा शाही परिवार के साथ हुआ। 

new york bungalow के लिए चित्र परिणाम

आसपास की दो संपत्तियां भी कतर की
कतर ने इसे सीधे-सीधे खरीदा। इसमें दलाली नहीं की गई। इसके आसपास की दो संपत्तियां भी कतर ने पहले से ही खरीद ली थीं। ये संपत्तियां 2002 में ही कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमाद अल थानी ने 180 करोड़ में एंड्रयू से खरीदी थीं।

एंड्रयू फार्क्स से खरीदा 
रिपोर्ट के मुताबिक, शाही परिवार ने यह बंगला रियल स्टेट मर्चेंट बैंक आईलैंड कैपिटल गु्रप के संस्थापक अरबपति एंड्रयू फार्क्स से खरीदा है।

ये है खासियत
– 500 वर्ग फुट में गार्डन
– शानदार मास्टर बेडरूम के अलावा पांच बेडरूम
– छत पर बड़ा आरामगाह
– पांच लक्जरी बाथरूम
– बड़ा सा स्विमिंग पूल
– 922 वर्ग फुट का शानदार किचन
– 8500 वर्ग फुट में फैली छत
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो