Patrika Hindi News

ट्रंप का महिलाओं के स्वास्थ्य देखभाल के लिए ज्यादा विकल्पों का आह्वान

Updated: IST  Trump calls for more options for women
अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने माता-पिता दोनों को पेड फैमिली लीव सुनिश्चित करने के अलावा गर्भवती महिलाओं तथा नवजात को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सुविधा प्रदान करने में सुधार का आह्वान किया है।

वॉशिगटन:अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने माता-पिता दोनों को पेड फैमिली लीव सुनिश्चित करने के अलावा गर्भवती महिलाओं तथा नवजात को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सुविधा प्रदान करने में सुधार का आह्वान किया है। रविवार को मदर्स डे के मौके पर ट्रंप ने एक बयान में कहा, "महिलाओं के स्वास्थ में सुधार लाने के लिए किफायती, सुलभ व गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ देखभाल सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है और यह सुनिश्चित करना है कि जीवन के किसी भी स्तर में यह उनकी प्राथमिकता के अनुकूल हो।"

स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी में कई खामियां-ट्रंप
समाचार पत्र पोलिटिको के मुताबिक ट्रंप ने कहा, "मौजूदा स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली में न तो स्वास्थ्य बीमा और न ही बीमा मुहैया कराने वाली कंपनियों को चुनने का कोई विकल्प है, साथ ही बेहद अधिक प्रीमियम के कारण ये हमारे नागरिकों, परिवारों खासकर महिलाओं की जरूरतों को पूरा करने में नाकाम हैं।"

दिल की बीमारियों से मौतें ज्यादा-ट्रंप
ट्रंप ने कहा कि अमरीका में पिछले कई दशकों में दिल की बीमारियों और कैंसर से महिलाओं की मौतों में कमी आई है।उन्होंने कहा कि स्तन कैंसर के नए इलाज के लिए धन्यवाद। हमारे स्वास्थ्य पेशेवरों ने लाखों महिलाओं के जीवन बचाए तथा उनके जीवन की गुणवत्ता में सुधार किया।

स्वास्थ्य के लिए ज्यादा काम करने की जरूरत-ट्रंप
पोलिटिको न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, राष्ट्रपति ने यह भी कहा कि वह माता व पिता को पेड फैमिली लीव के लिए संसद (कांग्रेस) के साथ काम करने को वचनबद्ध हैं। उन्होंने कहा कि वह व्यापक स्वास्थ्य देखभाल में निवेश करेंगे, जिसमें महिलाओं को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर सुविधा मिलेगी।

ट्रंप की बेटी बाल स्वास्थ्य देखभाल की समर्थक
ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप किफायती बाल स्वास्थ्य देखभाल तथा पेड फैमिली लीव की पक्षधर रही हैं और उन्होंने अपने पिता की सरकार में इसके लिए समर्थन भी जुटाया है।

आलोचकों ने जताई चिंता
राष्ट्रपति का बयान ऐसे वक्त में आया है, जब सीनेट मौजूदा सरकार के एक विधेयक पर काम कर रही है, जिसका मकसद ओबामाकेयर या अफोर्डेबल केयर एक्ट की जगह लेना है। नए विधेयक के आलोचकों का कहना है कि यह लोगों को मिल रही सुविधाओं में कटौती करने वाला साबित होगा। जबकि ट्रंप प्रशासन का कहना है कि यह स्वास्थ्य देखभाल सुविधा को अधिक व्यावहारिक बनाएगा।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???