script‘शपथ लेने के 90 दिन में हैकिंग पर लाऊंगा रिपोर्ट, रूस के साथ रिश्ते होंगे मजबूत’ | Trump: I'll have 'hacking defense' report in 90 days | Patrika News

‘शपथ लेने के 90 दिन में हैकिंग पर लाऊंगा रिपोर्ट, रूस के साथ रिश्ते होंगे मजबूत’

Published: Jan 12, 2017 07:19:00 am

Submitted by:

ललित fulara

अमरीका के निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का कहना है कि शपथ ग्रहण के 90 दिन के भीतर वो हैकिंग-निरोधी योजना लेकर आएंगे।

donald trump

donald trump

न्यूयॉर्क। अमरीका के निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का कहना है कि शपथ ग्रहण के 90 दिन के भीतर वो हैकिंग-निरोधी योजना लेकर आएंगे। उन्होंने दावा किया कि अमरीका अपनी साइबर संपत्ति की सुरक्षा को लेकर तैयार नहीं है। इसी वजह से रूस और चीन उसकी ऑनलाइन प्रणाली में सेंधमारी कर पा रहे हैं।

20 जनवरी को शपथ लेंगे ट्रंप
डोनाल्ड ट्रंप 20 जनवरी को अमरीका के राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति पद की शपथ लेने के तीन महीने के अंदर वो हैकिंग-निरोधी योजना लेकर आएंगे, ताकि कोई भी देश अमरीकी सुरक्षा में सेंधमारी ना कर सके। ट्रंप ने कहा कि हैकिंग को रोकने के लिए तमाम बंदोवस्त किए जाएंगे। 

मेरे शासन में रूस, अमरीका का करेगा सम्मान
ट्रंप का दावा है कि उनके राष्ट्रपति पद का कार्यभार संभालने के बाद साम्यवादी देश रूस के मन में अमरीका के लिए पहले से कई ज्यादा सम्मान होगा। उन्होंने कहा, हमारे पास कोई रीसेट बटन नहीं है। हम साथ में अच्छे होंगे या नहीं होंगे। मैं आशा करता हूं कि हमारी आपस में बने, लेकिन हो सकता है ना भी बने, क्योंकि यह भी संभव है। बता दें कि इससे पहले भी ट्रंप, रूस के साथ रिश्तों को मजबूत करने को लेकर कई बयान दे चुके हैं। उन्होंने राष्ट्रपति चुनाव में हुए हैकिंग के पीछे रूस का हाथ मानने से भी इंकार कर दिया था। हालांकि, उसके बाद ट्रंप ने इसे स्वीकार भी कर लिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो