scriptट्रंप ने एनबीए स्टार के चचेरे भाई की मौत को वोट से जोड़ा | Trump relates NBA star's cousin death with vote | Patrika News

ट्रंप ने एनबीए स्टार के चचेरे भाई की मौत को वोट से जोड़ा

Published: Aug 28, 2016 08:14:00 pm

डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी हिलेरी क्लिंटन के साथी, टिम केन ने ट्रंप के
एल्ड्रिज को अफ्रीकी-अमरीकी मतों के साथ जोडऩे की आलोचना की है

donald trump

donald trump

वाशिंगटन। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि एनबीए स्टार ड्वेन वेड के चचेरे भाई की मौत जैसी दुखद घटनाओं की वजह से अफ्रीकी-अमेरिकी लोग रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार को मतदान करेंगे। उन्होंने वेड के पहले नाम में गलती के साथ शनिवार को ट्वीट किया, ड्वेन वेड के चचेरे भाई को शिकागो में अपने बच्चे के साथ जाते समय गोली मार दी गई। वही हुआ जो मैं कहता रहा हूं। अफ्रीकी-अमरीकी ट्रंप को वोट करेंगे। सीएनएन के मुताबिक, बाद में ट्रंप ने अपने ट्वीट को नष्ट करके फिर वेड के नाम में सुधार के साथ दोबारा ट्वीट किया।

बाद में उन्होंने जोड़ा, नायकिया एल्ड्रिज के खोने का गम है, मेरी संवेदनाएं ड्वेन वेड के परिवार साथ हैं, वे मेरे विचारों और प्राथर्नाओं में हैं। सीएनएन के मुताबिक, शिकागो के दक्षिणी इलाके की एक गली में एक पर्यटक को धकलने पर शुक्रवार को दोपहर बाद एल्ड्रिज की किसी ने गोली मारकर हत्या कर दी। इसमें बच्चे को चोट नहीं आई।

डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी हिलेरी क्लिंटन के साथी, टिम केन ने ट्रंप के एल्ड्रिज को अफ्रीकी-अमरीकी मतों के साथ जोडऩे की आलोचना की है। उन्होंने कहा कि एल्ड्रिज की मौत पर सहानुभूति प्रकट करना ही उचित तरीका है। ट्रंप अफ्रीकी-अमरीकी मतदाताओं की खासकर भीतरी शहरों में अल्पसंख्यक समुदाय के गरीबी से परेशान, हिंसा और रोग वाले एक मुश्किल तस्वीर को उभार रहे हैं।

क्लिंटन सहित दूसरे डेमोक्रेट ने ट्रंप के अफ्रीकी-अमरीकी मुद्दों पर असंवेदनशील बयानबाजी और भाषा की आलोचना की है। उन्होंने ट्रंप के काले मतदाताओं के प्रति प्रतिबद्धता पर भी सवाल खड़ा किया है। सीएनएन के मुताबिक, एक हालिया एनबीसी न्यूज/वाल स्ट्रीट जर्नल सर्वेक्षण में पता चला है कि अफ्रीकी-अमरीकियों के बीच क्लिंटन 91 प्रतिशत-1 प्रतिशत से ट्रंप को मात दे रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो