scriptट्विटर ने फेरा ट्रंप के अरमानों पर पानी, साथ देने से इंकार | Twitter won't help to build Muslim registry in US | Patrika News
अमरीका

ट्विटर ने फेरा ट्रंप के अरमानों पर पानी, साथ देने से इंकार

ट्विटर ने अमरीका के निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अरमानों पर पानी फेर दिया है। 

Dec 05, 2016 / 03:22 pm

ललित fulara

 Donald trump

Donald trump

न्यूयॉर्क। ट्विटर ने अमरीका के निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अरमानों पर पानी फेर दिया है। ट्रंप ने मुस्लिम रजिस्ट्री बनाने के लिए ट्विटर से मदद मांगी थी। लेकिन ट्रविटर ने उनके इस मुहिम में साथ देने से इंकार कर दिया है। दरअसल, ट्रंप राष्ट्रीय मुस्लिम रजिस्ट्री बनाना चाहते हैं और इसके लिए उन्होंने फेसबुक, ट्विटर, एपल और गूगल इंक समेत नौ टेक कंपनियों से मदद मांगी थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्विटर ने मुस्लिम रजिस्ट्री बनाने में मदद करने से साफ मना कर दिया है। ट्रंप अपनी इस मुहिम के लिए इन कंपनियों की सेवा चाह रहे थे। उनको उनकी ट्रांजिक्शन टीम ने यह आईडिया दिया था। रिपोर्ट्स में बताया गया है कि दो हफ्ते तक मेल व फोन करने के बाद नौ में से सिर्फ तीन कंपनियों ने जवाब दिया है। इनमें से भी सिर्फ एक कंपनी ने इस मुहिम में साथ देने की बात कही है। ट्रंप की तरफ से इन कंपनियों से पूछा था कि क्या वो राष्ट्रीय मुस्लिम रजिस्ट्री बनाने की प्लानिंग में साथ देने के लिए तैयार हैं। इस पर ट्विटर ने जवाब देते हुए मना कर दिया है। जबकि गूगल, फेसबुक, एपल, आईबीएम, आईटी कंपनी एसआरए इंटरनेशन ने अभी कोई उत्तर नहीं दिया है।

Home / world / America / ट्विटर ने फेरा ट्रंप के अरमानों पर पानी, साथ देने से इंकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो