scriptअमरीका में लाइव शो के दौरान दो पत्रकारों को गोलियों से भूना | Two US journalists shot dead during a live tv broadcast | Patrika News

अमरीका में लाइव शो के दौरान दो पत्रकारों को गोलियों से भूना

Published: Aug 26, 2015 11:34:00 pm

अमरीका के वर्जिनिया में एक रिपोर्टर और एक कैमरामेन की लाइव प्रसारण के दौरान गोली मारकर हत्या कर दी गई

TV news reporter

TV news reporter

वाशिंगटन। अमरीका में एक महिला कारोबारी का साक्षात्कार प्रसारित कर रहे दो पत्रकारों की एक अज्ञात बंदूकधारी ने बुधवार को गोली मारकर हत्या कर दी। मृत पत्रकारों में एक संवाददाता और दूसरा कैमरामैन था। रिपोर्ट के मुताबिक, एलिसन पार्कर वर्जीनिया के मोनेटा के पास स्थित ब्रिजवाटर प्लाजा में सुबह लगभग 6.45 बजे साक्षात्कार ले रही थीं। इसी दौरान उन्हें गोली मारी गई। गोली मारे जाने के बाद कैमरा जैसे ही जमीन पर गिरा, दर्शकों ने एक व्यक्ति को देखा, जो जमीन पर गिरे कैमरामैन पर बंदूक ताने हुए था। इसके तत्काल बाद डब्ल्यूडीबीजे चैनल के स्टूडियो में घबराए एंकर ने घोषणा की कि संवाददाता पार्कर (24) और कैमरामैन एडम वार्ड (24) की हत्या कर दी गई।

दोनों पत्रकार जिस महिला का साक्षात्कार ले रहे थे, उसे भी पीठ में गोली लगी है और उन्हें ऑपरेशन के लिए ले जाया गया है। विकी गार्डनर नामक यह महिला स्मिथ माउंटेन लेक रीजनल चैम्बर ऑफ कॉमर्स की कार्यकारी निदेशक हैं। डब्ल्यूडीबीजे के महाप्रबंधक जेफ मार्क्स ने कहा कि बंदूकधारी ने संभवत: छह-सात चक्र गोलियां चलाई। मीडिया रपटों में कहा गया है कि हमलावर घटनास्थल से भाग गया है। उसे पकड़ने के लिए गहन तलाशी अभियान शुरू किया गया है। द ब्यूरो ऑफ अल्कोहल, टोबैको, फायरआम्र्स एंड एक्सप्लोसिव्स के साथ ही एफबीआई मामले की जांच में जुटी हुई है। इलाके के सभी स्कूल बंद कर दिए गए हैं।

कानून प्रवर्तन से संबंधित एक अधिकारी ने कहा कि प्रशासन संभवत: हमलावर को पहचानता है। मार्क्स ने कहा, “हमें इस घटना के पीछे का मकसद नहीं मालूम।” मार्क्स ने इस दोहरे हत्याकांड को दो शानदार पत्रकारों के खिलाफ एक भयानक अपराध करार दिया है। उन्होंने टीवी पर रू हांसे होकर कहा, “हमारी आत्मा रो रही है।” उन्होंने कहा कि पार्कर और वार्ड के सहयोगी की आंखों में आंसू भरे हुए हैं।

पार्कर रोआनोक स्टेशन के लिए सुबह की संवाददाता थीं और वर्जीनिया में रहती थीं। उन्होंने डब्ल्यूडीबीजे के साथ बतौर प्रशिक्षु काम शुरू किया था। इसके पहले उन्होंने सीएनएन के एक अन्य संबद्ध चैनल, डब्ल्यूसीटीआई के साथ नार्थ कैरोलिना के जैक्शनविले में काम किया था। वह हैरिसनबर्ग स्थित जेम्स मेडिसन युनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ मीडिया आर्ट एंड डिजाइन से स्नातक थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो