scriptअलेप्पो पर हमले से नाराज US-ब्रिटेन ने सीरिया-रूस को दी प्रतिबंध की चेतावनी | U.S. and Britain Weighing New Sanctions Over Aleppo Attacks | Patrika News

अलेप्पो पर हमले से नाराज US-ब्रिटेन ने सीरिया-रूस को दी प्रतिबंध की चेतावनी

Published: Oct 17, 2016 02:48:00 pm

अमरीका और इंग्लैंड ने चेतावनी दी है कि सीरिया और रूस ने अलेप्पो पर हवाई हमला जारी रखा तो उसके खिलाफ नए आर्थिक प्रतिबंध लगाए जा सकते हैं

john kerry

john kerry

लंदन। अमरीका और इंग्लैंड ने चेतावनी दी है कि सीरिया और रूस ने अलेप्पो पर हवाई हमला जारी रखा तो उसके खिलाफ नए आर्थिक प्रतिबंध लगाए जा सकते हैं। दरअसल रूस के समर्थन पर सीरियाई सेना अलेप्पो पर हवाई हमले कर रही है।

अमरीकी के विदेश मंत्री जॉन केरी ने सीरिया संकट का शांतिपूर्ण समाधान तलाशने के लिए लंदन में आयोजित बैठक के दौरान कहा कि रूस को यह समझने की जरूरत है कि यह लड़ाई राजनीतिक समाधान के बिना समाप्त नहीं हो सकती है। केरी ने इस स्थिति को सबसे बड़ी मानवीय त्रासदी बताया है।

दूसरी ओर इंग्लैंड की विदेश मंत्री बोरिस जॉनसन ने भी रूस से कहा है कि उसे संघर्षविराम करते हुए मानवता और सीरियाई लोगों के हितों के अनुसार कार्य करना चाहिए। उन्होंने कहा कि इसके लिए संघर्षविराम की जरूरत है और इसका मतलब है कि जेनेवा में बातचीत के लिए टेबल पर लौटना होगा।

गौरतलब है कि सीरिया में पिछले महीने कुछ दिनों के संघर्षविराम के बाद लड़ाई दोबारा शुरू हो गई थी तभी से रूस के समर्थन पर सीरियाई सेना अलेप्पो पर हवाई हमले कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो