scriptअमरीकी हवाई हमले में अल शबाब के वरिष्ठ नेता की मौत: पेंटागन | US airstrike in Somalia kills senior al Shabaab leader: Pentagon | Patrika News
अमरीका

अमरीकी हवाई हमले में अल शबाब के वरिष्ठ नेता की मौत: पेंटागन

अमरीका ने हवाई हमलों में अल कायदा समर्थित आतंकवादी संगठन अल शबाब के वरिष्ठ नेता हसन अली धूरे के मारे जाने का दावा किया

Apr 05, 2016 / 09:40 am

Rakesh Mishra

US Drone

US Drone

वॉशिंगटन। अमरीका ने ने आतंकवादियों को लक्ष्य बनाकर पिछले सप्ताह अफ्रीकी देश सोमालिया में किए गए हवाई हमलों में अल कायदा समर्थित आतंकवादी संगठन अल शबाब के वरिष्ठ नेता हसन अली धूरे के मारे जाने का दावा किया है।

अमरीकी रक्षा विभाग के प्रवक्ता पीटर कुक ने बताया कि वायुसेना ने सोमालिया में पिछले सप्ताह आतंकवादियों को लक्षित कर जो हवाई हमले किए थे, उसमें अल शबाब के सुरक्षा और खुफिया विंग का प्रमुख सदस्य धूरे मारा गया है। उन्होंने बताया कि धूरे हाल ही में हुए अमरीकी नागरिकों पर हुए हमले की योजना में शामिल था। हमले में करीब तीन अमरीकी नागरिकों की मौत हो गई थी।

अमरीकी वायुसेना ने पिछले सप्ताह सोमालिया स्थित अल शबाब के प्रशिक्षण शिविर को लक्ष्य बनाकर हवाई हमले किए थे, जिसमें उसने 150 से अधिक लड़कों को मार गिराने का दावा किया है। उल्लेखनीय है कि अफ्रीकी संघ की शांति सेना ने वर्ष 2011 में अल शबाब के आतंकवादियों को राजधानी मोगादिशु से बाहर खदेड़ दिया था, लेकिन उसने यहां अपनी आतंकी गतिविधियां लगातार जारी रखी थीं।

Home / world / America / अमरीकी हवाई हमले में अल शबाब के वरिष्ठ नेता की मौत: पेंटागन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो