scriptअमरीका ने कोरिया में तनाव के चलते तैनात कीं मिसाइलें | US deploys more Patriot missiles in South Korea | Patrika News

अमरीका ने कोरिया में तनाव के चलते तैनात कीं मिसाइलें

Published: Feb 14, 2016 08:34:00 am

Submitted by:

Rakesh Mishra

उत्तर कोरिया के परमाणु परीक्षण-लंबी दूरी के रॉकेट प्रक्षेपण के जवाब
में अमरीका ने पेट्रियट मिसाइल शृंखला
तैनात की

Patriot missiles in South Korea

Patriot missiles in South Korea

सियोल। उत्तर कोरिया के परमाणु परीक्षण और लंबी दूरी के रॉकेट प्रक्षेपण के जवाब में अमरीका ने दक्षिण कोरिया में एक अतिरिक्त पेट्रियट मिसाइल शृंखला अस्थायी तौर पर तैनात की है। यह घोषणा एक ऐसे समय पर की गई है, जब सोल और वाशिंगटन अगले सप्ताह वार्ता शुरू करने की तैयारी में हैं।

ये वार्ताएं दक्षिण कोरिया में टीएचएएडी नामक एक ज्यादा आधुनिक अमरीकी मिसाइल रक्षा तंत्र लगाने के बारे में होनी हैं। दक्षिण कोरिया में अमरीकी सैन्य कमान का कहना है कि टेक्सास के फोर्ट ब्लिस स्थित वायु रक्षा बैटरी इकाई सोल के पास ओसान एयर वायु ठिकाने पर अन्य अमरीकी बलों के साथ मिलकर पेट्रियट प्रणाली के इस्तेमाल करते हुए बैलिस्टिक मिसाइल प्रशिक्षण करता रहा है।

8वीं सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट थॉमस वैंडल का कहना है, इस तरह के अभ्यास यह सुनिश्चित करते हैं कि हम उत्तर कोरिया की ओर से होने वाले हमले से रक्षा के लिए हमेशा तैयार हैं। अमरीकी प्रतिनिधिसभा ने उत्तर कोरिया पर नए प्रतिबंध लगाने के लिए एक विधेयक पारित कर दिया और उसे कानून में परिवर्तित करने के लिए हस्ताक्षर हेतु उसे राष्ट्रपति बराक ओबामा के भेजा दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो