scriptCAI के पूर्व अधिकारी का खुलासा, जिंदा है ओसामा बिन लादेन! | us ex cia official claims osama bin laden is alive | Patrika News

CAI के पूर्व अधिकारी का खुलासा, जिंदा है ओसामा बिन लादेन!

Published: Jul 22, 2016 07:48:00 pm

रूस में शरण लिए हुए स्नोडन ने दावा किया है कि उनके पास इस बात के सबूत हैं कि ओसाबा बिन लादेन आज भी जिंदा और पूरी तरह स्वस्थ्य है। 

Osama bin Laden

Osama bin Laden

वाशिंगटन। अमेरिका की सेंट्रल इंटेजिलेंस एजेंसी के एक पूर्व अधिकारी ने ओसामा बिन लादेन को लेकर एक चौंकाने वाला खुलासा कर दुनियाभर को हैरान कर दिया है। सी.आई.ए के पूर्व अधिकारी एडवर्ड स्नोडन ने एक इंटरव्यू में बताया कि साल 2011 में पाकिस्तान के एटमाबाद में अमरीकी सील कमांडो द्वारा मारा गया लादेन अभी जिंदा है। उनके पास इस बात को साबित करने के लिए पुख्ता दस्तावेज भी मौजूद हैं।


अधिकारी के पास हैं सबूत
रूस में शरण लिए हुए स्नोडन ने दावा किया है कि उनके पास इस बात के सबूत हैं कि ओसाबा बिन लादेन आज भी जिंदा और पूरी तरह स्वस्थ्य है। उन्होंने कहा कि वो बहमास में सीआईए के पेरोल पर रह रहा है। एक अखबार में दिए गए इंटरव्यू में स्नोडन ने कहा कि मेरे पास इसके दस्तावेज हैं जो यह संकेत देते हैं कि ओसामा सीआईए के पेराल पर रह रहा है। इतना ही नहीं उसे खर्च करने के लिए हर महीने करीब 65 लाख रुपए दिए जाते हैं जो उसके नसाउ बैंक खाता में कुछ उद्योगपतियों और संस्थाओं के जरिए भेजे जाते हैं।

सीआईए और आईएसआई ने फैलाई झूठी खबर
स्नोडन यह भी कहा कि उसे यह नहीं पता कि फिलहाल ओसमा कहां है लेकिन 2013 में वह अपनी पांच पत्नियों और बच्चों के साथ एक विला में रहता था। स्नोडन का कहना है कि सीआईए ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के साथ मिलकर ओसामा के मौत की झूठी खबर फैलाई। उन्होंने कहा कि ओसामा और उसके परिवार को गुप्त तरीके से बहमास के किसी स्थान पर पहुंचा दिया गया था।



किताब में करेंगे अन्य बातों का खुलासा
स्नोडन के मुताबिक अगर ओसामा की दाढ़ी हटा दी जाए और उसके सैन्य कोट को उतार दिया जाए तो उसे कोई पहचान नहीं पाएगा। ओसामा के बारे और ज्यादा खुलासा उनके आने वाली आगामी पुस्तक में होगा। हालांकि, स्नोडन के दावों की आधिकारिक तौर पर कोई पुष्टि नहीं हुई है।


सीआईए देती है फंड
सी.आई.ए की तरफ से हर महीने लादेन को 1 लाख डॉलर फंड दिया जाता है जो किसी बिजनेस ऑर्गनाइजेशन के नसाउ बैंक अकाउंटर के द्वारा आता हैं। गौरतलब है कि स्नोडन ने पहले भी बयान दिया था कि सी.आई.ए ने ओसामा बिन लादेन की झूठी मौत की साजिश रची थी।

ट्रेंडिंग वीडियो