scriptओबामा ने ट्रंप के साथ हुई बातचीत को बताया ‘एक्सीलेंट’ | US President Barack Obama says he had ‘excellent conversation’ with Donald Trump | Patrika News

ओबामा ने ट्रंप के साथ हुई बातचीत को बताया ‘एक्सीलेंट’

Published: Nov 11, 2016 09:41:00 am

Submitted by:

ललित fulara

ओबामा ने ट्रंप के साथ हुई बातचीत को बेहद अच्छा बताया। 

Trump-obama

Trump-obama

वॉशिंगटन। अमरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने 45वें नव-निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ मुलाकात की है। व्हाइट हाउस का कहना है कि बराक-ट्रंप के बीच 90 मिनट तक बैठक चली। इस दौरान ओबामा नए विश्वास के साथ बाहर आए। व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जोश अर्नेस्ट का कहना है, ट्रंप की तरफ से जताई गई प्रतिबद्धता के बाद ओबामा नए भरोसे के साथ बैठक से बाहर आए।

ओबामा ने ट्रंप के साथ हुई बातचीत को बताया ‘एक्सीलेंट’

ओबामा ने बैठक में ट्रंप को घरेलू और विदेश नीति के मामलों पर संक्षिप्त जानकारी दी। साथ ही यूनान, जर्मन और पेरू में एपीईसी शिखर सम्मेलन के बारे में जानकारी दी। राष्ट्रपति बराक ओबामा ने ट्रंप के साथ बैठक में हुई बातचीत को उत्कृष्ट बातचीत बताया है। 


ओबामा ने ट्रंप से कहा, आप चुनाव में जीते हैं, सफल हुए हैं ऐसे में हम आपकी सत्ता को चलाने के लिए हर संभव मदद करेंगे। गौरतलब है कि ट्रंप हमेशा से ही ओबामा को बाहरी बताते हुए आए हैं। उन्होंने कभी भी ओबामा को अमरीकी राष्ट्रपति के तौर पर स्वीकार नहीं किया। वहीं चुनाव प्रचार के दौरान ओबामा ने भी ट्रंप को देश के लिए खतरनाक बताया था।

Melania Trump and Michelle Obama at the White House

व्हाइट हाउस ने जारी की मिशेल-मेलानिया की तस्वीर

ह्वाइट हाउस ने अमरीकी की प्रथम महिला मिशेल ओबामा व मेलानिया की खूबसूरत तस्वीर जारी की है। इसमें दोनों को बातचीत करते हुए दिखाया गया है। बता दें कि ट्रंप के राष्ट्रपति के रूप में शपथ ग्रहण के बाद मेलानिया अमरीका की प्रथम महिला होंगी। बता दें कि डोनाल्ट ट्रंप 20 जनवरी से राष्ट्रपति के रूप में अपना शासन संभालेंगे। 


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो