scriptहिलेरी के ईमेल जारी हुए | US State department releases Hillary Clinton's emails | Patrika News

हिलेरी के ईमेल जारी हुए

Published: Jul 01, 2015 06:47:00 pm

यह हिलेरी द्वारा अपने निजी ईमेल खाते से भेजे गए 55,000
पृष्ठों के ईमेल में से हैं

Hillary Clinton

Hillary Clinton

वॉशिंगटन। अमरीकी विदेश मंत्रालय ने पूर्व विदेश मंत्री के रूप में हिलेरी क्लिंटन की ओर से भेजे गए ईमेल जारी किए हैं। करीब 3,000 पृष्ठों के ये ईमेल मंगलवार को अमरीकी विदेश मंत्रालय के फ्रीडम ऑफ इंफॉरमेशन एक्ट वेबसाइट पर जारी किए गए हैं। ईमेल की इस खेप में मार्च से दिसंबर 2009 के बीच भेजे गए ईमेल शामिल हैं। यह हिलेरी द्वारा अपने निजी ईमेल खाते से भेजे गए 55,000 पृष्ठों के ईमेल में से हैं।

इससे पहले एक अदालत ने विदेश मंत्रालय को 30 जून से लेकर 29 जनवरी, 2016 तक हर 30 दिन पर हिलेरी द्वारा निजी ईमेल खाते से भेजे गए ईमेल सार्वजनिक करने का आदेश दिया था। हिलेरी ने पिछले साल अपने ईमेल खाते विदेश मंत्रालय को सौंप दिए थे और कहा था कि उन्होंने करीब 30,000 ईमेल हटा दिए हैं, जो निजी थे।

हिलेरी विदेश मंत्री के रूप में निजी ईमेल खाते के जरिये ही आधिकारिक काम करने को लेकर विवादों में हैं। प्रतिनिधि सभा की एक समिति ने अपनी जांच रिपोर्ट में दावा किया कि हिलेरी ने वर्ष 2012 में लीबिया के बेंघाजी में अमेरिकी दूतावास पर हुए हमले से संबंधित कई ईमेल नहीं खोले थे। यह रिपोर्ट आने के बाद उनकी खूब आलोचना हुई। बेंघाजी स्थित अमरीकी दूतावास पर 11 सितंबर, 2012 को हुए हमले में अमरीकी राजदूत क्रिस स्टीवन सहित चार अमरीकी नागरिकों की जान चली गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो