scriptपाक में हाफिज सईद के खुलेआम घूमने से अमरीका परेशान | USA is not happy with Hafiz Saeed's freedom in Pakistan | Patrika News

पाक में हाफिज सईद के खुलेआम घूमने से अमरीका परेशान

Published: Jul 16, 2016 11:19:00 am

बताया जाता है कि सईद ने कहा कि कश्मीर में हो रही हिंसा की निंदा नहीं कर अमरीका भारत को एक खुली छूट दे रहा है

terrorist attack in pampore

terrorist attack in pampore

वाशिंगटन। मुंबई हमले का मास्टरमाइंड और जमात उद दावा का प्रमुख हाफिज सईद पाकिस्तान में खुलेआम घूम रहा है। इससे अमरीका चिंतित है। अमरीकी विदेश विभाग के प्रेस कार्यालय की निदेशक एलिजाबेथ ट्रुडो ने कहा,जैसा कि इस मंच से हमने कई बार कहा है कि हम उसकी गतिविधियों से बराबर चिंतित हैं। सईद के पाकिस्तान में खुलेआम घूमने और साक्षात्कार देने के संबंध में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने यह बात कही।

बताया जाता है कि सईद ने कहा कि कश्मीर में हो रही हिंसा की निंदा नहीं कर अमरीका भारत को एक खुली छूट दे रहा है। ट्रुडो ने कहा, संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के नियम 1267 के तहत अल कायदा प्रतिबंध समिति द्वारा सईद को सूचीबद्ध है और न्याय कार्यक्रम के लिए वह अमरीका की इनामी सूची में शामिल है। स्पष्ट रूप से भारत पर अमरीकी स्थिति के बारे में सईद के बयान से हम असहमत हैं लेकिन इसको लेकर भी हम पाकिस्तान सरकार के साथ स्पष्ट रहे हैं कि इन्हें इन आतंकी संगठनों,सभी आतंकी संगठनों और तालिबान को समूल नष्ट करना चाहिए।

हाफिज सईद ने कहा था कि कश्मीर में हो रही हिंसा की निंदा नहीं कर अमरीका,भारत को खुली छूट दे रहा है। उसके बयान के जवाब में ट्रुडो ने यह बात कही। कश्मीर के मौजूदा हालात पर ट्रुडो ने कहा,शांतिपूर्ण हल ढूंढने के लिए अमरीका सभी पक्षों को प्रोत्साहित करेगा। हम समझते हैं कि जमीनी स्तर पर स्थिति काफी जटिल है,यह अस्थिर बनी हुई है। प्रदर्शन के साथ साथ सुरक्षा बलों की प्रतिक्रिया के बारे में स्पष्ट जानकारी प्राप्त करने की हम अब भी कोशिश कर रहे है। गत 8 जुलाई को मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन का आतंकी बुरहान वानी मारा गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो