scriptएडल्ट मैगजीन में पहली बार छपी हिजाब पहने महिला की तस्वीर | Viral photo of Playboy girl in hijab | Patrika News

एडल्ट मैगजीन में पहली बार छपी हिजाब पहने महिला की तस्वीर

Published: Sep 28, 2016 03:48:00 pm

एडल्ट मैगजीन के इतिहास में पहली बार एक मुस्लिम महिला की हिजाब पहने हुए तस्वीर छापी गई है। तस्वीर छपने के साथ ही वायरल हो गई है।

playboy girl in hizab

playboy girl in hizab

लॉस एंजिलिस। एडल्ट मैगजीन के इतिहास में पहली बार एक मुस्लिम महिला की हिजाब पहने हुए तस्वीर छापी गई है। तस्वीर छपने के साथ ही वायरल हो गई है। हालांकि इसके विपक्ष और पक्ष में लोगों ने अपनी-अपनी राय देना शुरू कर दिया है।

मैगजीन के अक्‍टूबर के रीनीगेड्स अंक में नजर आ रही यह महिला अमेरिका की पत्रकार नूर टगौरी हैं। यह उस श्रृंखला का हिस्‍सा है जिसमें उन महिला और पुरुषों पर फोकस किया गया है जिन्‍होंने अपने पसंदीदा काम को करने के लिए हर तरह के जोखिम उठाए यहां तक की अपनी जान को भी खतरे में डाला।

नूर पहली बार साल 2012 में तब चर्चा में आई थीं, जब उन्होंने एबीसी 7 न्यूज डेस्क से हिजाब में फोटो पोस्ट किया और कैप्शन में लिखा, ‘हिजाब पहनकर अमेरिकन टीवी पर एंकरिंग करने वाली पहली महिला।’ देखते ही देखते हैशटैग #LetNoorShine के साथ ये पोस्ट वायरल हो गया। नूर के बारे में प्लेब्वॉय ने अपने पोस्ट में लिखा है कि एक ऐसी लड़की जो मजबूती के साथ सही तरीके से अपनी बात रखती है। हमें सोचने में काफी वक्त लगा, लेकिन हम इस कवर फोटोशूट के लिए इनकार नहीं कर सके।

प्लेबॉय में टगौरी के आने के बाद कुछ लोग इसकी खुले दिल से तारीफ कर रहे हैं तो वहीं कुछ ने इसे लेकर नूर पर निशाना साधा है। मुस्लिम वाइब नाम की एक ऑन लाइन मैगजीन के एक लेख में कहा गया, ‘प्लेबॉय का सीधा रिश्ता पॉर्नोग्रफी से है। यह मैगजीन दशकों से महिलाओं के खिलाफ रही है और अब चूंकि उसने अपना रुख थोड़ा नरम कर लिया है इसका मतलब ये नहीं कि हम उसमें शामिल हो जाएं।’
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो