script‘पाक को अपनी धरती पर पोषित आतंक पर कार्रवाई करनी चाहिए’ | We support democratically elected government: John Kirby | Patrika News

‘पाक को अपनी धरती पर पोषित आतंक पर कार्रवाई करनी चाहिए’

Published: Oct 26, 2016 12:01:00 pm

Submitted by:

ललित fulara

जॉन किर्बी का कहना है कि पाक को अपनी धरती पर पोषित आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।

John Kirby

John Kirby

वॉशिंगटन। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता जॉन किर्बी का कहना है कि पाकिस्तान को अपनी धरती पर पोषित आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। इससे ही भारत-पाकिस्तान के बीच क्षेत्रिय स्थिरता कायम हो सकती है। किर्बी ने कहा, हम पाकिस्तान की लोकतांत्रिक प्रक्रिया से चुनी गई सरकार का समर्थन करते हैं। 


गौरतलब है कि किर्बी का यह बयान ऐसे वक्त में आया है जब तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान ने पाक में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन करने की धमकी दी है। वह प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को देश की सुरक्षा के लिए खतरा भी बता चुके हैं। किर्बी ने कहा कि पाक सरकार का समर्थन करने के साथ ही हम शांतिपूर्ण तरीके से विरोध प्रदर्शन करने के अधिकार की भी हिमायत करते हैं। यह तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान व सरकार के बीच का अंदरूनी मसला है इसपर और ज्यादा पाकिस्तानी प्रशासन ही बोलेगा। 

किर्बी ने मंगलवार को एक संवाददाता सम्मेलन में यह बात कही। उन्होंने कहा पाकिस्तान उन आतंकियों के खिलाफ सीधे कार्रवाई कर शांति स्थापित करने में अहम योगदान दे सकता है, जो उसके पड़ोसी देशों में हमला करने के फिराक में बैठे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो