scriptसाथ-साथ गए स्कूल… एक बनी जज, तो दूसरा मुजरिम | When destiny plays: One of two school friends became Judge, second is criminal | Patrika News
अमरीका

साथ-साथ गए स्कूल… एक बनी जज, तो दूसरा मुजरिम

फ्लोरिडा में बरसों बाद कोर्ट में मिले बचपन के दो पुराने साथी, महिला जज ने दोस्त
को पहचाना

Jul 04, 2015 / 08:31 am

Rakesh Mishra

judge

judge

फ्लोरिडा। स्कूल में दोनों बेहद अच्छे दोस्त थे। साथ खेलते थे, पढ़ते थे। मगर समय के साथ दोनों की राहें जुदा हो गई। बरसों बाद मिले भी तो कैसे…। चोरी के आरोप में पकड़ा गया आर्थर बूथ जिस जज की अदालत में हाथ बांधे खड़ा था, वह कोई और नहीं उसकी बचपन की दोस्त मिंडी ग्लेजर थी। अपने दोस्त को इस हालत में देखकर हैरान जज मिंडी ग्लेजर ने बोला, मैं हमेशा सोचती थी कि तुम कहां होगे? तुम्हें यहां देखकर बहुत दुख हो रहा है।”

जज ने पुराने साथी को पहचाना
जज को आरोपी का चेहरा कुछ जाना पहचाना सा लगा। उन्होंने बोला, “मैंने तुम्हें कहीं देखा है। हम दोनों स्कूल में एक साथ पढ़ते थे। पहचाना तुमने? याद है! हम साथ फुटबॉल खेलते थे।”

पहले हुआ खुश फिर छलके आंसू
अपनी बचपन की दोस्त को दोबारा देखकर आर्थर के चेहरे पर खुशी की लहर दौड़ गई। वह खुशी से चिल्लाने लगा, लेकिन जल्द ही उसे महसूस हुआ कि वह अपनी बचपन की दोस्त की अदालत में एक मुजरिम के तौर पर खड़ा हुआ है। उसका सिर शर्म से झुक गया और वह अपने आंसुओं को नहीं रोक सका।

ड्रग्स ने किया आर्थर को बर्बाद
आर्थर की बहन ने बताया कि पुरानी यादों को ताजा करते हुए बताया कि आर्थर स्कूल के मेधावी छात्रों में से एक था। लेकिन ड्रग्स की लत ने उसे बर्बाद कर दिया और अपराधी बना दिया। लेकिन इस घटना के बाद उम्मीद है कि वह सही रास्ते पर आ जाएगा। महिला जज ने कानूनी प्रक्रिया के तहत 44 हजार डॉलर की जमानत पर उसे रिहा कर दिया।

Home / world / America / साथ-साथ गए स्कूल… एक बनी जज, तो दूसरा मुजरिम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो