scriptरूस के खिलाफ लगे प्रतिबंधों पर हस्ताक्षर करेंगे ट्रंप: व्हाइट हाउस | White House Says, Trump to Sign Bill Imposing New Sanctions on Russia | Patrika News

रूस के खिलाफ लगे प्रतिबंधों पर हस्ताक्षर करेंगे ट्रंप: व्हाइट हाउस

Published: Jul 29, 2017 11:01:00 am

Submitted by:

ललित fulara

अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप रूस, ईरान और उत्तर कोरिया पर प्रतिबंध लगाने वाले विधेयक पर हस्ताक्षर करने के संबंध में विचार कर रहे हैं। 

donald trump

donald trump


सीनेट से भी पारित हुआ प्रस्ताव
प्रतिनिधि सभा ने तीन के मुकाबले 419 मतों से इस विधेयक को पारित किया था जिसके दो दिन बाद सीनेट ने इसे शुक्रवार को दो के मुकाबले 98 मतों से पारित किया। संसद से विधेयक पारित होने के बाद हस्ताक्षर के लिए ट्रंप के पास पहुंच गया।

बिना हाथों के पैदा हुआ 45 साल का ये शख्स अपने पैरों से सिलता है कपड़े, देखें वीडियो-


जॉन केली अमरीका के नए व्हाइट हाउस चीफ ऑफ स्टाफ बने
अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को अपनी टीम में महत्वपूर्ण फेरबदल करते हुए जनरल जॉन केली को अपना नया चीफ ऑफ स्टाफ घोषित किया है। वह रेंस प्रीबस का स्थान लेंगे। केली (67) मेरिन कॉप्र्स से सेवानिवृत्त हैं और चीफ ऑफ स्टाफ की नियुक्ति से पहले ट्रंप प्रशासन के अंतर्गत डिपार्टमेंट ऑफ होमलैंड सिक्युरिटी में सचिव की भूमिका निभा रहे थे। 

अमरीकी अर्थव्यवस्था दूसरी तिमाही में 2.6 फीसदी बढ़ी
साल की दूसरी तिमाही में अमरीकी अर्थव्यवस्था की सालाना वृद्धि दर 2.6 फीसदी रही है। अमेरिका के वाणिज्य विभाग ने अपने पहले अस्थायी अनुमान में यह जानकारी दी है। यह पहली तिमाही की तुलना में दोगुनी है, जोकि 1.2 फीसदी रही थी। हालांकि, उसका अस्थाई अनुमान 1.4 फीसदी लगाया गया था। 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो