scriptस्मृति ईरानी का अमेठी दैरा, राजीव गांधी पेट्रोलियम प्रद्योगिकी संस्थान के उद्घाटन में होंगी शामिल | Smriti Irani visit Rajiv Gandhi Institute of Petroleum Technological openings ceremony Jais | Patrika News

स्मृति ईरानी का अमेठी दैरा, राजीव गांधी पेट्रोलियम प्रद्योगिकी संस्थान के उद्घाटन में होंगी शामिल

locationअमेठीPublished: Oct 21, 2016 01:18:00 pm

स्मृति ईरानी, प्रकाश जावड़ेकर, धर्मेन्द्र प्रधान का अमेठी आगमन 22 अक्टूबर को। राजीव गांधी पेट्रोलियम प्रद्योगिकी संस्थान के उद्घाटन कार्यक्रम में होंगे शामिल।

smriti irani

smriti irani

अमेठी। जैसे जैसे चुनावी महीना नजदीक आ रहा है जनपद में राजनेताओं का जमघट लगना शुरू हो गया है। आये दिन बीजेपी, कांग्रेस के कई बड़े नेता जनपद में हाजिरी लगा रहे हैं और जनता के बीच अपनी उपस्थिति दर्ज कराकर जनमानस सेअपनी पकड़ मजबूत बनाने की फ़िराक में जुटे दिख रहे हैं।

इसी क्रम में अभी पिछले महीने अमेठी के एक दिवसीय दौरे पर आयी स्मृति ईरानी पुनः एक दिवसीय दौरे पर आ रही हैं।जिनके साथ यचारडी मिनिस्टर प्रकाश जावड़ेकर, पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान जी भी 22 अक्टूबर को अमेठी में अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगे। गौरतलब हो कि जायस स्थित पेट्रोलियम संस्थान जिसका शिलान्यास सोनिया गांधी द्वारा यूपीए के समय किया गया था। लगभग 7 वर्षों और 250 करोड़ की लागत से बनकर तैयार हुआ है। यह संसथान बीजेपी की सरकार के कार्यकाल के दौरान पूर्ण हुआ है। अतः इसके लोकार्पण के लिये कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी, यचारडी मिनिस्टर प्रकाश जावड़ेकर, पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान सरीखे तीन बड़े केन्द्रीय नेता अमेठी पहुंच रहे हैं।


इस संस्थान की नींव अमेठी से तत्कालीन सांसद राहुल गांधी ने 2008 में जायस के बहादुरपुर में राखी थी। अतः इस संस्थान के लोकार्पण के लिये बीजेपी व कांग्रेस में लंबी खींचतान चल रही थी। बीजेपी की ओर से कांग्रेस से राहुल गांधी और सूबे के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को भी लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल होने के लिये आमंत्रण भिजवाया गया है। लोकार्पण कार्यक्रम के पश्चात कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी, यचारडी मिनिस्टर प्रकाश जावड़ेकर और पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान गौरीगंज स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय जाएंगे। जहां पर केंद्र द्वार संचालित उज्ज्वला योजना के तहत गरीब कुनबे को गैस कनेक्शन के वितरण का कार्यक्रम सम्पन्न होगा। देखना बाकी है कि तीनों राष्ट्रीय स्तर की पार्टियों के राष्ट्रीय स्तर के नेता एक साथ मंच साझा करते हैं या राजनैतिक द्वेष फिर से आड़े आ जाता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो