Patrika Hindi News
Bhoot desktop

Video Icon मनोहर पर्रिकर ने एक और गाँव को लिया गोद

Updated: IST BJP worker
जश्न में डूबे अमेठी वासी। रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर द्वारा अमेठी के एक और गांव को गोद लेने की सुगबुगाहट जैसे ही अमेठी वासियों में पहुँची उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

अमेठी. जश्न में डूबे अमेठी वासी। रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर द्वारा अमेठी के एक और गांव को गोद लेने की सुगबुगाहट जैसे ही अमेठी वासियों में पहुँची उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। जनपद वासी एक दूसरे को मिठाइयां खिलाकर और पटाखे दागकर ख़ुशी का इजहार करते दिखे। वहीं रक्षा मंत्री के निर्देश पर गाँव में विकास कार्य प्रारंभ भी हो गया। हालांकि अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। परंतु फिर भी ग्राम वासियों में जश्न का माहौल है।

चर्चा है कि अमेठी जनपद के शाहगढ़ ब्लॉक के अंतर्गत आने वाले हरीहरपुर गाँव को जल्द ही रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर गोद लेंगे। जैसे ही इस खबर की सूचना ग्रामीणों व भाजपाइयों को लगी क्षेत्र में जश्न का माहौल बन गया। लोग एक दूसरे को मिठाई खिलाकर व पटाखे दागकर अपनी खुशी का इज़हार कर रहे थे। गौरतलब है कि काफी वक्त बीत जाने व कई सरकारों के बदलने के बावजूद गाँव बुनियादी सुविधाओं से अछूता है। गाँव के अंतर्गत नाम मात्र का एक प्राइमरी विद्यालय है। जबकि नावनिहालों को उच्च शिक्षा ग्रहण करने के लिये काफी लंबा रास्ता तय करना पड़ता है।

आवास, शौचालय, सड़क, हैंडपंप आदि बुनियादी सुविधाओं के लिये लोग आज भी तरस रहे हैं। वहीं पर रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर द्वारा गोद लिये जाने की सुगबुगाहट जैसे ही क्षेत्र वासियों में फैली हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स ने वहाँ विकास कार्य की शुरुवात भी कर दी। गाँव में नालियों का बनना प्रारम्भ भी हो गया। कुछ स्थानों पर सोलर लाइटें जगमगाने लगी हैं। तो कई स्थलों पर हैंडपंप भी लगा दिए गए हैं। इसके साथ-साथ प्राइमरी विद्यालय में शौचालय का निर्माण भी एचएएल द्वारा शुरू करा दिया गया है।

हरिहरपुर गाँव को गोद लेने की सूचना जैसे ही भाजपाइयों को मिली सभी ग्रामीणों को गाँव जाकर बधाई व शुभकामनायें देने लगे। बीजेपी कार्यकर्ताओं के अनुसार हरिहर पुर गाँव वासियों के दिन बहुरने वाले हैं। अतः वह दिन दूर नहीं जब ग्रामीणों को जरूरतों के लिये किसी का मुँह नहीं देखना पड़ेगा। इसकी जानकारी बीजेपी कार्यकर्ता कुलदीप त्रिपाठी व दिवाकर द्विवेदी ने दी।

ज्ञातव्य है कि इसके पहले रक्षा मंत्री ने अमेठी जिले के जामों ब्लॉक के अंतर्गत आने वाले गाँव बरौलिया को गोद लिया है। जहाँ पर एचएएल द्वारा कई विकास कार्यों को पूर्ववत में अमली जामा पहनाया जा चुका है। जिनमें बिजली सोलर लाइट , पानी, सड़क आदि बुनियादी सुविधाओं को पूरा किया गया है।

अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???