scriptकांग्रेस की जल्द चुनाव आचार संहिता लागू करने की मांग | Congress demanded an early election code of conduct | Patrika News

कांग्रेस की जल्द चुनाव आचार संहिता लागू करने की मांग

locationअमृतसरPublished: Nov 06, 2016 08:45:00 pm

चंडीगढ़। कांग्रेस की पंजाब इकाई ने चुनाव आयोग से राज्य में आपराधिक गतिविधियों के बढऩे, सरकारी मशीनरी का दुरूपयोग रोकने और निष्पक्ष तथा स्वतंत्र चुनाव कराने के लिये अविलम्ब चुनाव आचार संहिता लागू करने का अनुरोध किया है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आयोग को भेजी एक शिकायत में राज्य सरकार पर […]

amrinder singh

amrinder singh

चंडीगढ़। कांग्रेस की पंजाब इकाई ने चुनाव आयोग से राज्य में आपराधिक गतिविधियों के बढऩे, सरकारी मशीनरी का दुरूपयोग रोकने और निष्पक्ष तथा स्वतंत्र चुनाव कराने के लिये अविलम्ब चुनाव आचार संहिता लागू करने का अनुरोध किया है।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आयोग को भेजी एक शिकायत में राज्य सरकार पर आरोप लगाया है कि वह उसके निर्देशों का पालन नहीं कर रही है जिससे राज्य में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने की सम्भावनाएं क्षीण नजर आती हैं।

उन्होंने कहा कि आयोग ने राज्य सरकार को पुलिस-अपराधियों के सम्बधों की जांच कराने और राजनीतिक हितों के लिये सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग रोकने के निर्देश दिये थे लेकिन वह इनका उल्लंघन कर रही है। उन्होंने सरकार की स्वास्थय जागरूकता मुहिम के तहत 100 मोबाइल वैन लाँच किए जाने पर भी आपत्ति व्यक्त की।

कैप्टन सिंह ने अपनी शिकायत में शिरोमणि अकाली दल नेतृत्व पर निशाना साधते हुये उस पर गुंडों, अपराधियों और माफिया के साथ सांठगांठ कर राज्य में आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने का भी आरोप लगाया है। इस सम्बंध में उन्होंने मानसा में अवैध शराब के साथ भारतीय जनता पार्टी के एक नेता की गिरफ्तारी, मोगा में एक पूर्व सैनिक की हत्या, तरनतारन और मोगा में दलितों पर अत्याचार की घटनाओं का भी जिक्र किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो