scriptइस ट्रिक से महज 20 सेकेंड में हैक हो जाता है एंड्रॉयड फोन, देखें वीडियो | android mobile phone hack trick video for awareness | Patrika News
ऐप वर्ल्ड

इस ट्रिक से महज 20 सेकेंड में हैक हो जाता है एंड्रॉयड फोन, देखें वीडियो

किसी भी एंड्रॉयड स्मार्टफोन को महज 20 सेकेंड में हैक करने की यह ट्रिक बेहद खतरनाक है

Mar 21, 2016 / 12:54 pm

Anil Kumar

Android Phone hack

Android Phone hack

नई दिल्ली। कोई सा भी Android स्मार्टफोन हो, उसें Hack करने में महज 20 सेकेंड का समय लगता है। यह काम स्टेजफ्राइट सिक्योरिटी लो मेलवयेर इतने कम समय में बखूबी कर सकता है। यह मेलवेयर किसी भी एंड्रायड डिवाइस को बुरी तरह इफेक्ट कर सकता है। इतना ही नहीं बल्कि इसको आसानी से डिटेक्ट भी नहीं किया जा सकता। लेकिन नारथबिट के रिसचर्स ने एक वीडियो के जरिए यह बताने की कोशिश की है कि यह वायरस केवल 20 सैकेंड में ही किसी भी एंड्रॉयड स्मार्टफोर को पूरी तरह हैक कर सकता है।

ऐसे करता है एंड्रॉयड फोन को हैक
यह वायरस के काम करने का तरीका यह है कि सबसे पहले एक एमपीईजी 4वीडियो साइट जो खास इस मालवेयर को एंड्रॉयड फोन में भेजने के लिए ही डिजाइन किया गया है उस पर आपकी तरफ से कोई भी वीडियो डाउनलोड किया जाता है। इसके साथ अटैक करने वाला आपके एंड्रायड के मीडिया सर्वर पर अटैक करता है और इस के बाद एडीशनल सिक्योरिटी डाटा कलेक्ट करने के लिए एक ओर वीडियो डाउनलोड किया जाता है।


महज 20 सेकेंड में हो जाता है फोन हैक
हालांकि सुनने में तो यह बहुत लंबी प्रोसीजर लगती है, लेकिन आपको यह जान कर हैरानी होगी कि यह सब सिर्फ 20 सेकेंड में हो जाता है। इस ट्रिक को गूगल नेक्सस5, स्टाक फ्रेमवेयर और कस्टमाइज एंड्रॉयड वेरियंट जैसे एचटीसी वनवन, एलजी जी3 और सैमसंग गैलेक्सी एस5 पर टैस्ट किया गया है। हालांकि यदि आप एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो यूज कर रहे हैं तो यह मेलवयेर आपके फोन पर अटैक नहीं कर सकता। लेकिन यदि लॉलीपॉप या इस से पुराना एंड्रॉयड ओएस यूज कर रहे हैं तो आपका स्मार्टफोन खतरे मे हैं।

देखें वीडियो-

Hindi News/ Gadgets / Apps / इस ट्रिक से महज 20 सेकेंड में हैक हो जाता है एंड्रॉयड फोन, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो