scriptभीम एप से करें कमाई, अब रेफर और यूज करने पर मिलेंगे ज्यादा पैसे | BHIM App referral incentive to be increased by India Govt | Patrika News

भीम एप से करें कमाई, अब रेफर और यूज करने पर मिलेंगे ज्यादा पैसे

Published: Jul 11, 2017 09:44:00 am

Submitted by:

Anil Kumar

भीम एप के नए एडिशन पर 10 रुपए और यूज करने पर 25 रुपए मिलते हैं जिन्हें बढ़ाया जा रहा है

Bhim App

Bhim App

नई दिल्ली। भीम एप यानी (भारत इंटरफेस फॉर मनी) पर अब रेफरल बोनस बढ़ने जा रहा है। ऐसा बैंक और नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) की ओर से फाइनेंस मिनिस्ट्री को कहा गया है। मौजूदा बोनस रेफरल सिस्टम ग्राहकों को अपनी तरफ नहीं खीच पाने के कारण ऐसा किया जा रहा है। इस वजह से भीम एप (BHIM App) के नए वर्जन पर अब रेफलर बोनस और यूज करने वाला कैशबैक बढ़ाया गया है।



इतने पैसे मिलेंगे
खबर है कि सरकार NPCI के इस प्रपोजल पर विचार कर रही है। अब जल्द ही रिवाइज्ड इनसेंटिव्स का ऐलान किया जा रहा है। अब BHIM BHIM Appको रेफर करने वाले यूजर को प्रत्येक नए एडिशन पर इनसेंटिव के तौर पर 10 मिलेंगे मिलते हैं और एप का यूज स्टार्ट करने पर 25 रुपए कैशबैक के तौर पर मिलते हैं। इस बारे में NPCI के मैनेजिंग डायरेक्टर ए पी होता ने है कहा कि भीम का रेफरल बोनस 10 रुपए से बढ़ाकर 25 रुपए करने का सुझाव दिया गया है।


यह भी पढ़ें
बहुत काम के हैं कंप्यूटर कीबोर्ड के ये शार्टकट्स, ऐसे बनाएंगे आपका काम आसान




क्या है भीम एप (BHIM App)
भीम एप यूनिफाइड पेमेंट्स 2016 में आरबीआई के गवर्नर रघुराम राजन के हाथों लॉन्च किया गया था। इस एप को गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है। इस एप के जरिए यूपीआई पर जून में 1.02 करोड़ ट्रांजैक्शन हुए जो नवंबर में डीमॉनेटाइजेशन के बाद के महीने यानी दिसंबर से पांच गुना ज्यादा है। यह क्रेडिट और डेबिट कार्ड के अलावा बैंकों के जरिए होने वाले फंड ट्रांसफर सहित सभी इलेक्ट्रॉनिक पेमेंट सिस्टम ट्रांजैक्शंस की तुलना में यह 1 फीसदी से ज्यादा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो