scriptदांतों की बीमारियों से बचाएगा ये मोबाइल एप | Brush DJ to help you care teeth | Patrika News
ऐप वर्ल्ड

दांतों की बीमारियों से बचाएगा ये मोबाइल एप

ब्रश डीजे नाम से आया यह एप एक डॉक्टर की तरह आपके दांतों की केयर करने में सक्षम है

Sep 04, 2015 / 10:43 am

Anil Kumar

Brush DJ

Brush DJ

नई दिल्ली। अब एक ऎसा मोबाइल एप आ चुका है जो डॉक्टर की तरह आपके दांतों का ख्याल रखेगा। इस एप के चले आपके दांतों को न कोई बीमारी लग सकती है और न ही कोई नुकसान हो सकता है। ब्रश डीजे नाम से आया यह एप फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है।




ऎसे करता है दांतों की केयर
दरअसल ब्रश डीजे एप आपके फोन अथवा क्लाउड से म्यूजिक लेकर बजाता हे। यह आपको दो मिनट तक ब्रश करने के लिए प्रोत्साहित करने समेत ब्रश करने के बाद थूकने, दिन में दो बार ब्रश करने तथा ब्रश न करने की स्थिति में माउथ फ्रेशनर का प्रयोग करने के बारे में बताता है। इसके अलावा हर तीन महीने बाद टूथब्रश बदलने समेत दंत चिकित्सक से सलाह लेने के बारे में भी याद दिलाता है।




शोध में सामने आए सकारात्मक नतीजे
ब्रश डीजे एप को इस्तेमाल करने वाले लोगों पर इसके सकारात्मक और नकारात्मक पहलूओं पर शोध भी किया गया। यह शोध इंग्लैंड की प्लाइमाउथ यूनिवर्सिटी पेनिन्सुला स्कूल्स ऑफ मेडिसिन एंड डेंटिस्ट्री में किया गया। इसमें सामने आया कि 70 फीसदी लोगों ने इस एप के इस्तेमाल करने के बाद अपने दांतों को पहले से ज्यादा साफ महसूस किया, जबकि 80 प्रतिशत ने कहा कि इस एप ने उन्हें दांतों की सफाई करने के प्रति प्रोत्साहित किया।




यहां से करें फ्री में डाउनलोड
ब्रश डीजे एप को फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है। इसके अलावा यह एप एड फ्री भी है। इसें एंड्रॉयड ओएस वाले गैजेट्स में डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें, जबकि आईओएस वाले गैजेट्स में डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

Home / Gadgets / Apps / दांतों की बीमारियों से बचाएगा ये मोबाइल एप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो