Patrika Hindi News

Torrnentz के बाद अब ये वेबसाइट भी हुई बंद, अब हो सकता है धोखा

Updated: IST extratorrent
यह दुनिया की सबसे बड़ी टोरेंट वेबसाइट्स में से एक है

नई दिल्ली। दुनिया की सबसे बड़ी टोरेंट वेबसाइट में से एक Extratorrent.cc भी अब हमेशा के लिए बंद हो चुकी है। इस वेबसाइट को ठीक उसी तरह बंद किया गया है जिस तरह से पिछले साल टोरेंट सर्च इंजन Torrentz.eu को बंद किया गया था। वेबसाइट के होम पेज पर एक मैसेज पोस्ट किया गया जिसमें यह लिखा गया है कि इस पेज को अब हमेशा के लिए बंद कर दिया गया है।

फर्जी वेबसाइट और क्लोर से रहें दूर

इस वेबसाइट पर यह लिखा गया है कि ExtraTorrent को अब हमेशा के लिए बंद कर दिया गया है। इसकी सभी मिरर वेबसाइट्स ऑफलाइन हो रही हैं। इसके साथ ही सारा डेटा भी स्थाई रूप से मिटा दिया जाएगा। किसी भी Extratorrent की फर्जी वेबसाइट और क्लोन से बच कर रहें। इसमें लोगों को धन्यवाद भी दिया गया है।

ये वेबसाइट्स हो चुकी हैं बंद

आपको बता दें कि 2016 में दुनिया की सबसे बड़ी टोरेंट सर्च वेबसाइट भी अचानक से शट डाउन हो गई थी। उस समय भी वेबसाइट पर ऐसे ही लोगों को धन्यवाद देते हुए एक मैसेज दिया गया जिसमें कहा गया कि अब इस वेबसाइट को हमेशा के लिए बंद किया जा रहा है। इससे पहले Kickass torrent को भी लगभग बंद किया जा चुका है।

ये वेबसाइट्स थीं टॉप

एक समय था जब टोरेंट की दुनिया में चार वेबसाइट्स का नाम टॉप पर था। इनमें The Pirate bay, Kickass torrent, Torrentz और Extratorrent। अब ये सभी वेबसाइट्स बंद हो चुकी हैं। हालांकि इनमें से कुछ की मिरर वेबसाइट अभी भी चल रही हैं।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???