अब Facebook ग्रुप ज्वॉइन करने से पहले देना होगा ये टेस्ट

Updated: IST facebook group
फेसबुक ने ग्रुप्स को ज्यादा सिक्योर बनाने के लिए दिए हैं नए फीचर

नई दिल्ली। इस समय लगभग प्रत्येक इंटरनेट यूजर फेसबुक से जुड़ा हुआ है या फिर जुड़ने जा रहा है। लेकिन फेसबुक भी हैकिंग और साइबर फ्रॉड की इस दुनिया में कई तरह के लोगों के लोगों से घिरी रहती है। इसमें यह पता करना मुश्किल हो जाता है कि कौन सा व्यक्ति किस इरादे से फेसबुक का यूज कर रहा है। अब फेसबुक में कई तरह के ग्रुप भी हैं जिनकी सिक्योटी जरूरी है। ऐसे में इन ग्रुप्स को ज्यादा सिक्योर बनाने के लिए कंपनी ने कुछ नए फीचर्स दिए हैं।

3 सवालों से गुजरना होगा

फेसबुक के द्वारा जारी किए गए इन फीचर्स के तहत किसी भी यूजर को कोई भी फेसबुक ग्रुप ज्वॉइन करने के लिए 3 सवालों से गुजरना होगा। इन सवालों के जवाब के बाद अब कोई व्यक्ति किसी फेसबुक ग्रुप का हिस्सा बन पाएगा। आपको बता दें कि सवालों को तैयार करने की जिम्मेदारी ग्रुप एडमिन की होगी। ऐसे में अब जो भी यूजर ग्रुप का मेंबर बनने के लिए रिक्वेस्ट भेजेंगे उन्हें इन सवालों के जवाब देने होंगे।

Read More: रिलायंस जिओ का एक और धमाका! लॉन्च किया 'My Vouchers' आॅफर

ऐसे देना होगा जवाब

अब यदि कोई व्यक्ति किसी ग्रुप का मेंबर बनने के लिए रिक्वेस्ट भेजता है। इसके बाद आपको एक लिंक का नोटिफिकेशन मिलेगा। इस लिंक को क्लिक करने पर एक क्वेस्चनायर भरना होगा। इसे भरने के बाद आगे की कार्यवाही पूरी होगी और आप उस ग्रुप के मेंबर बन पाएंगे। इस फीचर की वजह से अब ग्रुप में वही लोग जुड़ सकेंगे जो उसके लिए फायदेमंद होंगे।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???