scriptवायरस की चपेट में फेसबुक, इस वीडियो पर भूलकर भी नहीं करें क्लिक | facebook faces with Friend Video Link Virus | Patrika News

वायरस की चपेट में फेसबुक, इस वीडियो पर भूलकर भी नहीं करें क्लिक

Published: Sep 13, 2016 02:58:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

फेसबुक पर आपकी फ्रेंड का वीडियो दिखाने वाला यह एक वायरस है बेहद खतरनाक है

Facebook video virus

Facebook video virus

नई दिल्ली। सोशल मीडिया वेबसाइट फेसबुक अपने यूजर्स के लिए आए दिन नए नए फीचर्स लेकर आती है। इन फीचर्स का प्रयोग यूजर्स बढ़-चढ़ कर करते हैं। फेसबुक पर फ्रेंड्स द्वारा की गई बहुत सी पोस्ट और वीडियो को देखने की उत्सुकता भी सभी के मन में रहती है। लेकिन हाल ही में फेसबुक एक ऐसे वायरस की चपेट में आ चुकी है जो फ्रेंड्स का वीडियो दिखाने के नाम पर यूजर्स अकाउंट हैक कर लेता है।

एक क्लिक में शेयर हो रहा वायरस
यह एक नया मामला है जो हाल ही में सामने आया है, जिसमें वायरस एक क्लिक पर फ्रेंड्स के बॉल पर शेयर हो रहा है। फेसबुक के नए फीचर, वीडियो और पोस्ट के जरिए कुछ हैकर्स आपके अकाउंट तक अपनी पहुंच बनाने की कोशिश में लगे हुए हैं। इस समय फेसबुक पर एक ऐसा ही वायरस फैल रहा है, जिस पर क्लिक करते ही आपके अकाउंट के सभी फ्रेंड्स को वह वायरस चला जा रहा है। इसके अलावा कुछ फेसबुक यूजर्स की तरफ से इस तरह की शिकायत भी आ रही है कि उनका अकाउंट ओपन नहीं हो रहा है। 

वीडियो लिंक है वायरस
फेसबुक पर आया यह वायरस एक वीडियो लिंक है, जिस में यह दिखाया जा रहा है कि यह आपके फ्रेंड का वीडियो है। इस लिंक पर आपकी फ्रेंड सूची में से किसी दोस्त का फोटो भी लगा होगा। लेकिन सावधान रहें और इस लिंक पर भूल कर भी क्लिक न करें, क्योंकि यह एक वायरस है। आप जैसे ही इस लिंक पर क्लिक करेंगे, यह आपकी फ्रेंड लिस्ट के हर दोस्त की वॉल पर शेयर हो जाएगा। इस वायरस से बचने के लिए ध्यान रखें कि ऐसा वीडियो यदि आपकी वॉल पर नजर भी आए तो उस पर क्लिक नहीं करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो