scriptआपके पास इस कंपनी की सिम है तो अब फ्री में चलाएं इंटरनेट | facebook free basics internet for reliance users released | Patrika News

आपके पास इस कंपनी की सिम है तो अब फ्री में चलाएं इंटरनेट

Published: Nov 26, 2015 09:29:00 am

Submitted by:

Anil Kumar

भारत के 6 राज्यों में रिलायंस के नेटवर्क कनेक्शन पर फ्री मिलेगा बेसिक इंटरनेट

Free Internet

Free Internet

नई दिल्ली। अब आपको रिलायंस कंपनी के नेटवर्क पर इंटरनेट चलाने के पैसे नहीं देने होंगें। भारत में इंटरनेट से दूर रहने वाले लोगों को फ्री में इंटरनेट सुविधा उपलब्ध करवाते हुए फेसबुक ने अपना वादा पूरा किया है। सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक ने रिलायंस कम्युनिकेशंस के साथ मिल कर फ्री बेसिक्स ऑफर की शुरूआत की है। इसका अर्थ फ्री इंटरनेट शेयरिंग प्लेटफार्म है। इसके बाद अब अन्य नेटवर्क प्रदाता कंपनियों के तहत भी फ्री में बेसिक इंटरनेट मुहैया कराया जाएगा।


फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने अपनी एक पोस्ट में कहा कि कनेक्टिंग इंडिया की ओर हमने एक कदम आगे बढय़ा है। अब भारत में स्वास्थ्य, शिक्षा, नौकरी और इंटरनेट डॉट ओआरजी के फ्री बेसिक्स एप के तहत कम्युनिकेशन बनाया जा सकता है।

फेसबुक के इस फ्री बेसिक एप को इसी साल फरवरी में भारत के 6 राज्यों तमिलनाडु, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, गुजरात, केरल और तेलंगाना में रिलायंस यूजर्स के लिए पेश किया गया था हालांकि फेसबुक की घोषणा के मुताबिक फ्री बेसिक्स इंटरनेअ फिलहाल पूरे भारत में उपलब्ध नहीं कराया गया है। फेसबुक का फ्री बेसिक्स एप एंड्रॉयड फोन्स के लिए उपलब्ध कराया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो