scriptअब व्हाट्सएप की तरह फेसबुक मैसेनजर पर भी लगाएं स्टेट्स | Facebook launched 'away status option' for Messenger app | Patrika News

अब व्हाट्सएप की तरह फेसबुक मैसेनजर पर भी लगाएं स्टेट्स

Published: Apr 16, 2015 11:49:00 am

आप अपने मोबाइल में मैसेनजर एप पर स्टेट्स लगा सकते हैं और साइडबार में फ्रेंड्स के
स्टेट्स देख सकते हैं

हाल ही में फेसबुक ने अपने मैसेनजर एप का वेब वर्जन लॉन्च किया था। अब उन्होंने एक कदम और बढ़ाते हुए मैसेनजर एप के मोबाइल वर्जन पर व्हाट्सएप जैसी सुविधा उपलब्ध करवाई है। इसके चलते आप व्हाट्सएप की तरह मैसेनजर पर भी अपना स्टेट्स बदल पाएंगे।

क्या है ये नया फीचर

इस नए “away status option” से अब आप अपने फेसबुक फ्रेंड्स को मैसेनजर के जरिए बता सकते है कि आप क्या कर रहे हैं और कब मोबाइल इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं। इस नए फीचर के चलते एंड्रॉयड और आईओएस (आईफोन) यूजर्स मैसेनजर के साइडबार में स्टेट्स पोस्ट कर सकते हैं। साथ ही आप अपने फ्रेंड्स के नाम के नीचे उनका स्टेट्स देख सकते हैं।

फोटो आइकन भी होगा शो
एक अंग्रेजी वेबसाइट की खबर के मुताबिक इस स्टेट्स मैसेज के साथ एक छोटा फोटो आइकन भी शो होगा। ध्यान रहे, ये स्टेट्स मैसेज न्यूज फीड या आपके प्रोफाइल में शो नहीं होंगे। ये केवल मैसेनजर के साइडबार में ही नजर आएंगे और 12 घंटे बाद अपने आप एक्सपाइर हो जाएगा। जब आप कोई नया स्टेट्स पोस्ट करेंगे तो ये पुराने मैसेज को रिप्लेस कर देगा।

कहां हुआ लॉन्च
मैसेनजर की साइडबार दायीं तरफ स्वाइप करने से शो होगी, जिसमें वे फ्रेंड्स दिखेंगे जिनसे आप अक्सर मैसेज करते हैं। आप इसमें अपने फेवरेट फ्रेंड्स चुनकर टॉप में पिन कर सकते हैं। फिलहाल ये फीचर केवल ताइवान और ऑस्ट्रेलिया में लॉन्च किया गया है। जल्द ही इसे अन्य देशों में भी रिलीज किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो