scriptFB ने लॉन्च किया नया फीचर, मैसेनजर पर करें वीडियो कॉलिंग | Facebook launched video calling feature in Messenger app | Patrika News

FB ने लॉन्च किया नया फीचर, मैसेनजर पर करें वीडियो कॉलिंग

Published: Apr 28, 2015 12:41:00 pm

अब आप मैसेनजर पर ना
सिर्फ चैट और वॉयस कॉल कर पाएंगे, बल्कि वीडियो कॉल का भी ले
पाएंगे

messenger video calling

messenger video calling

व्हाट्सएप के कॉलिंग फीचर लॉन्च करने के बाद अब फेसबुक ने एक कदम आगे बढ़ते हुए अपनी मोबाइल एप मैसेनजर में वीडियो कॉलिंग फीचर जोड़ दिया है। अब आप मैसेनजर पर ना सिर्फ चैट और वॉयस कॉल कर पाएंगे, बल्कि वीडियो कॉल का भी ले पाएंगे।

मैसेनजर एप फेसबुक की काफी लोकप्रिय एप है, जिसे 600 मिलियन से भी ज्यादा यूजर्स इस्तेमाल करते हैं। इस पर वॉयस कॉलिंग फीचर काफी वक्त से उपलब्ध था, लेकि न अब वीडियो कॉल ने इसे और भी एडवांस बना दिया है। हाल ही में मैसेनजर का स्टैंडअलोन वेब वर्जन भी लॉन्च किया गया था।

ऎसे करें वीडियो कॉल

मैसेनजर से वीडियो कॉल करने के लिए आप जिससे बात करनी है, उसकी कंवर्सेशन में जाएं। फिर ऊपर दायीं तरफ कॉर्नर में दिए गए वीडियो आइकन पर टैप करें। बस हो गया आपको वीडियो कॉल शुरू, इससे आप घंटों अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को देखते हुए उनसे बाते कर सकते हैं।

कौनसे मोबाइल में है ये फीचर
ये फीचर फिलहाल आईओएस और एंड्रॉयड के लिए ही उपलब्ध है। साथ ही आईफोन यूजर एंड्रॉयड यूजर को भी वीडियो कॉल कर सकता है। आपको बता दें कि ये फीचर अभी कनाडा, बेल्जियम, डेनमार्क, ग्रीन, ओमान, यूके और यूएस समेत 18 देशों में लॉन्च किया गया है। फिलहाल ये भारत में नहीं आया है, लेकिन जल्द ही इसे अन्य देशों में भी लॉन्च किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो