scriptफेसबुक यूजर्स के लिए खतरे की घंटी: नहीं देखें इस VIDEO को | Facebook malware in Video form effecting computer systems | Patrika News

फेसबुक यूजर्स के लिए खतरे की घंटी: नहीं देखें इस VIDEO को

Published: Aug 26, 2015 03:09:00 pm

फेसबुक के इस वीडियो को क्लिक करने पर, यह
आपके 20 फ्रेंड्स को टैग करके उनकी टाइम लाइन पर पोर्न वीडियो भेज देता है

Facebook Watch later button photo2

Facebook Watch later button photo2

नई दिल्ली। फेसबुक यूजर्स के लिए एक नई पेरशानी खड़ी हो गई है। इन दिनों एक वीडियो फेसबुक यूजर्स की टाइम लाइन पर दिखाई दे रहा है। इस वीडियो में पोर्न क्लिप यूज की गई है, लेकिन सावधान यह वीडियो आपके सिस्टम को बर्बाद कर सकता है।



फेसबुक पर वैसे तो ऐसे मैसेज बहुत कम आते हैं, लेकिन इन दिनों यह वीडियो कई प्रोफाइल्स पर देखा गया है। पोर्न क्लिप के रूप में पेश यह वीडियो असल में एक वायरस है। इस वीडियो पर क्लिक करने के साथ ही यह आपके कम्प्यूटर सिस्टम को तबाह कर देता है।



इस वायरस की खास बात यह है कि इसे देखकर लगता है कि यह आपको आपके किसी फेसबुक फ्रेंड ने भेजा है। इसको क्लिक करने के साथ ही एक नया पेज ओपन हो जाता है। इस पेज पर यह वीडियो थोड़ी देर चलता है और इसके बाद आपकी स्क्रीन पर एक फ्लैश अपडेट डाउनलोड करने का मैसेज आता है। डाउनलोड लिंक पर क्लिक करते ही यह आपके सिस्टम में प्रवेश कर जाता है।



इस वायरस का नाम ट्रोजन है। आपकी परेशानी यही खत्म नहीं हो जाती है। जैसे ही आप फेसबुक के इस वीडियो को क्लिक करते हैं, आपके अकाउंट से ही यह आपके 20 फ्रेंड्स को टैग करके पोर्न वीडियो उनकी टाइम लाइन पर भेज देता है। अब तक इस वायरस ने 110,000 यूजर्स के कंप्यूटर सिस्टम्स को चपेट में ले लिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो