scriptफेसबुक में आया खास फीचर, अब यहीं से खरीदें या बेचें नया-पुराना सामान | Facebook marketplace for online shopping released | Patrika News

फेसबुक में आया खास फीचर, अब यहीं से खरीदें या बेचें नया-पुराना सामान

Published: Oct 04, 2016 10:07:00 am

Submitted by:

Anil Kumar

फेसबुक इस नए फीचर के तहत ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल्स के साथ प्रतिस्पर्धा में आ चुकी है

facebook marketplace

facebook marketplace

नई दिल्ली। फेसबुक पर अब एक ऐसा फीचर आ चुका है जिसके तहत यूजर्स अब यहीं नया अथवा पुराना सामान खरीदने और बेचने का काम कर सकते हैं। फेसबुक ने इस फीचर को मार्केटप्लेस नाम से जारी किया है। फेसबुक के सदस्य इस फीचर की मदद से एक दूसरे को सामान बेचने के लिए सोशल नेटवर्क का इस्तेमाल कर सकते हैं। इस नए फीचर के साथ ही फेसबुक कई ऑन लाइन शॉपिंग पोर्टल के साथ प्रतिस्पर्धा में उतर गया है।

फेसबुक पर ही बिक रहा सामान
फेसबुक का कहना है कि इसके कई यूजर्स कई सदस्य पहले ही फेसबुक समूह बनाकर ऐसा करते थे। अब फेसबुक ने इस नए प्रोग्राम के जरिये बेचने और खरीदने को औपचारिक Facebook Marketplace तौर पर लॉन्च कर दिया है। प्रोडक्ट मैनेजर मैरी क्यू ने ब्लॉग पोस्ट में लिखा है कि आजकल फेसबुक में लोग कुछ अन्य तरीकों से एक दूसरे से जुड़ रहे हैं। वे एक दूसरे को सामान खरीद बेच रहे हैं। इसी को और अधिक सुलभ बनाने के लिए ये नया फीचर जारी किया गया है।

हर महीने 45 करोड़ लोग करते हैं खरीददारी
मैरी क्यू के मुताबिक फेसबुक पर लगभग 45 करोड़ लोग हर महीने अपना सामान खरीदते बेचते हैं। इसके अलावा अब इस नए फीचर से लोगों को और मदद मिलेगी। इस नए फीचर में लोग अपनी लोकेशन, अपनी पसंद और बजट के हिसाब से सामान चुनकर खरीद सकेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो