scriptभारत में भी लॉन्च हुआ Facebook मैसेंजर लाइट एप, अब कम स्पीड में भी करें खूब चैटिंग | Facebook Messnger Lite App for download in India released | Patrika News

भारत में भी लॉन्च हुआ Facebook मैसेंजर लाइट एप, अब कम स्पीड में भी करें खूब चैटिंग

Published: Jul 14, 2017 10:45:00 am

Submitted by:

Anil Kumar

फेसबुक मैसेंजर लाइट एप महज 10MB साइज का है जो फास्ट काम करता है।

messenger lite

messenger lite

नई दिल्ली। फेसबुक ने अपने मैसेंजर एप का लाइट वर्जन अब भारत में भी पेश कर दिया है। इसको एंड्रॉयड स्मार्टफोन यूजर्स के लिए गूगल प्ले स्टोर पर डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध कराया गया है। फेसबुक लाइट एप को विशेष तरीके से डिजाइन किया गया है जिससे यह पुराने और सस्ते स्मार्टफोन्स पर कम इंटरनेट स्पीड के बावजूद भी फास्ट काम करता है।



10MB है साइज
फेसबुक मैसेंजर लाइट एप की साइज महज 10MB है। जबकि फेसबुक एप 40MB का है। इसके अलावा इसका आईओएस वर्जन 300MB से ज्यादा का है। हालांकि फेसबुक लाइट की तरह मैसेंजर लाइट एप को आईफोन यूजर्स के लिए नहीं लाया गया है। इस नए मैसेंजर लाइट एप में लगभग वो सभी फीचर्स हैं जो इसके पहले वाले वर्जन में है। इससे टेक्स्ट भेजने तथा रिसीव करने समेत फोटो, लिंक, इमोजी और स्टिकर भी शेयर कर सकते हैं।


यह भी पढ़ें
माइक्रोसॉफ्ट के इस एप से दृष्टिहीन भी देख सकेंगे दुनिया




बड़ा मार्केट है भारत
आपको बता दें कि फेसबुक लाइट एप को पहली बार अक्टूबर 2016 में एकसाथ पांच देशों में पेश किया गया था। फिर इसे अप्रैल 2017 में दुनिया के 130 देशों में जारी किया गया। फेसबुक के लिए भारत बहुत बड़ा मार्केट है। इसी वजह से कंपनी यहां के यूजर्स की पसंद और चाहत के अनुसार अपने नए—नए प्रोडक्ट्स पेश करती रहती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो