script

फेसबुक पर अब फोटो और वीडियो का स्लाइड शो बनाकर कर सकेंगे शेयर

Published: Dec 27, 2016 12:36:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

फेसबुक पर अब जल्द ही Slideshow नाम से मूवी मेकर फीचर आ रहा है

Facebook

Facebook

नई दिल्ली। सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी फेसबुक आए दिन अपने फेसबुक एप और वेबसाइट पर एक से बढकर एक नया फीचर दे रही हैं। इसी के तहत फेसबुक अब अपने एंड्रॉयड एप के लिए ‘Slideshow’ मूवी मेकर फीचर लेकर आ रही है। हालांकि फिलहाल इस फीचर की टेस्टिंग की जा रही है। इस फीचर से फेसबुक यूजर्स इसके एंड्रॉयड बीटा एप में मल्टीपल फोटो व वीडियो को म्यूजिक के साथ एक स्लाइडशो बना सकते हैं। आपको बता दे कि फेसबुक ने इस साल जून में iOS के लिए ‘स्लाइड शो’ मूवी मेकर फीचर को पेश किया था।

हाल ही में आया ये फीचर भी
फेसबुक ने हाल ही ‘मूमेंट्स’ एप में स्लाइडशो फीचर को लांच गया था। इसकी शुरुआत कंपनी ने जून में ही अपने iOS एप के लिए कर दी थी। हालांकि, यूजर्स को एप किसी अन्य यूजर द्वारा पोस्ट किए गए स्लाइड शो पर ही उन्हें ‘ट्राई इट’ करने का आॅप्शन दिख रहा था। फेसबुक के एंड्रॉयड बीटा एप में स्लाइडशो फीचर के आने के साथ ही अब यूजर खुद अपना स्लाइडशो बना सकते हैं। इसके लिए यूजर्स को आपको अपनी न्यूज फीड में किसी और के बनाए गए स्लाइडशो को ढूंढने की जरूरत भी नहीं होगी। फेसबुक एप में सबसे ऊपर दिख रहे पोस्ट लिखने वाली जगह पर क्लिक करने पर फोटोज़, वीडियोस, गो लाइव, चेकइन के साथ यूजर्स को एक नया आॅप्शन दिखेगा। यह नया विकल्प स्लाइडशो है, जिस पर क्लिक करने से आप फेसबुक के स्लाइडशो एडिटर पेज पर रीडायरेक्ट हो जाएंगे।

एचडी मोड में भी बना सकते हैं स्लाइड शो
यदि आप अपने फोटोज और वीडियोज से स्लाइडशो को एचडी मोड में बनाकर देखना चाहते हैं तो इसके सबसे ऊपर इसे ऑन करने के लिए एक टॉगल दिया गया है। यह फीचर फेसबुक के नए एचडी वीडियो अपलोडिंग का हिस्सा है। खबर है कि अब जल्द ही इस फीचर को सभी यूजर्स के लिए जारी किया जाएगा।

लाइव वीडियो फीचर भी आया
सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक इस समय लाइव कंटेंट पर भी ज्यादा ध्यान दे रही है। इस वेबसाइट पर पहले लाइव वीडियो स्ट्रीमिंग आ चुकी है और अब लाइव ऑडियो फीचर भी जारी किया गया है। शुरूआत में यह फीचर कुछ मीडिया पब्लिशर्स और लेखकों को दिया जा रहा है। इसका मतलब ये है कि फेसबुक पर अब आप वीडियो स्ट्रीमिंग की तरह ही न्यूज फीड में ऑडियो ब्रॉडकास्ट भी कर सकेंगें। इसमें सबसे खास बात ये होगी कि इसे चलाने के लिए लाइव वीडियो स्ट्रीमिंग से कम बैंडविथ की जरूरत होगी। इसे कमजोर नेटवर्क में अच्छी तरह से लाइव किया जा सकेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो