scriptफेसबुक ने लॉन्च किया Year in Review फीचर, क्या अपने यूज किया! | Facebook Year in Review 2016 feature released | Patrika News

फेसबुक ने लॉन्च किया Year in Review फीचर, क्या अपने यूज किया!

Published: Dec 11, 2016 09:38:00 am

Submitted by:

Anil Kumar

इस फीचर के तहत आप पर्सनलाइज्ड विडियो में 2016 की फेवरेट मेमोरीज देख सकते हैं

facebook

facebook

नई दिल्ली। सबसे ज्यादा लोकप्रिय सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक ने Year in Review फीचर जारी किया है। इस फीचर के तहत आप पर्सनलाइज्ड विडियो में आपकी साल 2016 की फेवरेट मेमोरीज को देख सकते हैं। इस फीचर को फेसबुक पर लॉगइन करने के बाद न्यूज फीड के टॉप में दिया गया है जहां आपको एक पर्सनलाइज्ड विडियो नजर आएगा। इसमें आपकी प्रोफाइल से कुछ फेवरेट मेमोरीज को शामिल किया हुआ होता है।


Year in Review फीचर ऐसे करें यूज
आपकी फेवरेट मेमोरी वाले फोटोज के पर्सनलाइज्ड विडियो को आप खुद देखने समेत अपनी टाइमलाइन पर भी शेयर कर सकते हैं। फेसबुक फिलहाल इस फीचर को धीरे-धीरे जारी कर रहा है। यदि अभी यह फीचर आपको नहीं दिख रहा है तो जल्द ही आपको भी दिख जाएगा।

मिलेगा नोटिफिकेशन
फेसबुक जब आपका विडियो तैयार कर देगा तब आपके फेसबुक की तरफ से नोटिफिकेशन मिलेगा जिस पर टैप करने पर आप सीधे ही विडियो पर चले जाएंगे। इसे आप अपनी टाइमलाइन पर शेयर करने से पहले एडिट भी कर सकते हैं कि किस तस्वीर को आप इसमें दिखाना चाहते हैं और किस को नहीं।

सर्च भी कर सकते हैं
यदि इसके बाद आपको Year in Review फीचर नहीं मिले तो आप इसे फेसबुक सर्च बार में year in review लिख कर सर्च भी कर सकते हैं, जिससे आपको Year in Review पेज का लिंक दिखेगा। इस पर टैप करने पर विडियो नजर आएगा और अन्य कुछ जानकारियां भी। इन्हें आप वीडियो के रूप में देखने समेत शेयर भी कर सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो