scriptफ्री का मोबाइल एप जो बता देगा कि भूकंप आने वाला है | Free earthquake alert apps for Android, iOS and Blackberry | Patrika News

फ्री का मोबाइल एप जो बता देगा कि भूकंप आने वाला है

Published: Apr 26, 2015 01:45:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

यह ऎसा मोबाइल फोन एप है जो भूकंप और सुनामी आने से पहले ही उसकी जानकारी दे देता
है

earthquake alert apps

earthquake alert apps

नई दिल्ली। नेपाल, भारत और पड़ौसी देशों में रह-रह कर आ रहे भूकंप ने लोगों को डराकर रख दिया है। बार-बार लग रहे भूकंप के झटकों से लोग डर के साए में हैं, लेकिन हम आपको बता रहे हैं भूकंप की जानकारी देने वाले मोबाइल एप के बारे में जो आपको भूकंप और सुनामी आने सूचना पहले ही दे देगा।

अर्थक्वेक अलर्ट!-
भूकंप और सुनामी की जानकारी देने वाला Earthquake Alert! एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स के लिए है। इसे गूगल प्ले स्टोर से बिल्कुल फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है यह एप 4.5 से ऊपर की तीव्रता वाले भूकंप की जानकारी देता है। अर्थक्वेक अलर्ट! एप आपको भूकंप और सुनामी के बारे में अलर्ट करने समेत इसकी लोकेशन भी मैप के आधार पर बताता है। इस एप द्वारा उपलब्ध कराए डाटा को आप इंटरनेट पर शेयर भी कर सकते हैं।

यहां से करें डाउनलोड-
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.joshclemm.android.quake&hl=en


यूरेकूरू कॉल-
Yurekuru Call एपल आईओएस और एंड्रॉयड दोनों ओएस वाले गैजेट्स के लिए है जिसें आप फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं। यह एप भूकंप आने से पहले ही अलर्ट जारी कर देता है। इसके अलावा यह भूकंप का केन्द्र और उससें जुड़ी कई जानकारियां मैप के तहत उपलब्ध कराता है।

यहां से करें डाउनलोड-
https://itunes.apple.com/us/app/yurekuru-call-for-iphone/id398954883

जेम्पालोका-
भूकंप आने से पहले उसकी जानकारी देने वाला यह Gempaloka एप ब्लैकबेरी ओएस वाले स्मार्टफोन्स के लिए है। भूकंप की जानकारी यह वायब्रेट और रेड ग्लाविंग के तहत देता है। यह एप भी आने वाले भूकंप की जानकारी मैप के तहत उपलब्ध क राता है। इस एप को आप ब्लैकबेरी वर्ल्ड से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं।

यहां से करें डाउनलोड-
https://appworld.blackberry.com/webstore/content/3970/?lang=en&countrycode=IN
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो