scriptअब हिंदी में काम करेगा गूगल Allo एप, Whatsapp को कडी टक्कर | google allo app with hindi assistant released | Patrika News

अब हिंदी में काम करेगा गूगल Allo एप, Whatsapp को कडी टक्कर

Published: Dec 06, 2016 11:11:00 am

Submitted by:

Anil Kumar

गूगल ने अपने Allo एप में अब आप हिंदी में लिख सकते हैं

google allo app

google allo app

नई दिल्ली। गूगल ने अपने इंस्टेंट मेसेजिंग एप Allo में हिंदी असिस्टेंट जारी कर दिया है। Google ने सितंबर में हुए अपने ‘मेक फॉर इंडिया’ इवेंट में ये ऐलान किया था कि इस साल अंत तक Allo एप में हिंदी असिस्टेंट दे दिया जाएगा। ऐलो एप में हिंदी असिस्टेंट के अलावा अब हिंदी भाषा में Smart Reply भी किए जा सकेंगे। गूगल के मुताबिक इस एप में ये फीचर्स सोमवार से iOS और Android यूजर्स के लिए जारी किए जा रहे हैं। गूगल के मुताबिक इन नए फीचर्स को अंग्रेजी के अलावा अन्य भाषाओं को इस्तेमाल करने वाले लोगों को ऑनलाइन आने के लिए प्रोत्साहित करने वाला बताया है।

भारत में हैं सबसे ज्यादा Allo एप यूजर्स
गूगल कहा था कि सबसे ज्यादा ऐलो एप यूजर्स भारत में हैं। अब गूगल असिस्टेंट की मदद से ऐलो हिंदी में लिखी बातें भी समझ सकेगा तथा हिंदी में ही जवाब भी दे सकेगा। इतना ही नहीं बल्कि टेक्स्ट के अलावा तस्वीरों में लिखी हिंदी को भी समझ लेगा। हिंदी असिस्टेंट से यूजर्स मौसम का हाल पूछने समेत कई तरह की क्वेरी कर सकते है जिनका जवाब वो हिंदी में देगा।

स्मार्ट रिप्लाई भी हुआ खास
गूगल ने कहा है कि ऐलो एप का स्मार्ट रिप्लाई फीचर अब और ज्यादा समझदार हो चुका है। यह समझ जाएगा कि आप किस भाषा में बात कर रहे हैं, उसके बाद यह आपको उसी भाषा में जवाब देगा। जैसे कि यदि आप अंग्रेजी में बात कर रहे हैं तो यह अंग्रेजी और यदि हिंदी में बात कर रहे तो हिंदी में सुझाव देगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो