scriptअब गूगल देगा आपके इनबॉक्स में आने वाले ईमेल्स का जवाब! | Google Gmail Smart Reply feature to suggest you Email Reply | Patrika News

अब गूगल देगा आपके इनबॉक्स में आने वाले ईमेल्स का जवाब!

Published: Nov 05, 2015 09:36:00 am

Submitted by:

Anil Kumar

गूगल अपने ईमेल एप इनबॉक्स में बड़ा बदलाव करते हुए नया स्मार्ट रिप्लाई का अपडेट दे रहा है

Gmail Photo

Gmail Photo

नई दिल्ली। अब यदि आपके ईमेल के इनबॉक्स में कोई ईमेल आता है तो उसका जवाब खुद गूगल लिख दे देगा। जी हां, गूगल अब अपनी जीमेल एप में बड़ा बदलाव करते हुए यह सुविधा देने जा रहा है। जीमेल एप में यह सुविधा “स्मार्ट रिप्लाई” नाम से आ रही है।



ऎसे देगा जवाब
गूगल के जीमेल में अपने आप ईमेल लिखने वाला “Smart Reply” फीचर आपको ईमेल का जवाब सुझाएगा। अभी जिस तरह गूगल कीबोर्ड आप द्वारा लिखे जाने वाले शब्दों के बारे प्रिडिक्ट करता है कि अगला शब्द क्या हो सकत है, ठीक स्मार्ट रिप्लाई फीचर भी उसी तरह काम करेगा।


ऎसे लिखेगा ईमेल का जवाब
गूगल का जीमेल के लिए आने वाला स्मार्ट रिप्लाई फीचर गूगल के आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस के एडवांस वर्जन पर आधारित है। स्मार्ट रिप्लाई फीचर का इस्तेमाल करने पर इनबॉक्स से आपको छोटे और क्विक रेस्पॉन्स मिलेंगे। इसकी वजह से आपको ईमेल का जवाब सोचने और लिखने में काफी मदद मिलेगी साथ ही वक्त बचेगा।


गूगल ऎसे पहचानेगा जवाब
जब आप किसी ईमेल को पढ़ रहे होंगे तो गूगल उसमें लिखे टेक्सट को स्कैन कर लेगा। इसके बाद उससे संबंधित तीन रेस्पॉन्स सुझाएगा। इन सुझावों में से किसी एक पर टैप करने पर वह अपने आप टेक्सट फील्ड में जुड़ जाएगा। इतना ही नहीं बल्कि एकबार गूगल का सुझाव एड करने पर आप उसमें एडिट भी कर सकेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो