scriptगूगल मैप पर दिखेगा 34 शहरों का रियल टाइम ट्रैफिक अपडेट | Google map includes 12 new Indian citites for real time traffic update | Patrika News

गूगल मैप पर दिखेगा 34 शहरों का रियल टाइम ट्रैफिक अपडेट

Published: Jul 01, 2015 05:46:00 pm

गूगल की मैप सर्विस का यह नया फीचर इन शहरों में डेस्टटॉप कम्प्यूटर और मोबाइल देखा जा सकेगा।

Google Maps Traffic Alerts

Google Maps Traffic Alerts

अगर आप इन 12 में से किसी शहर में रहते हैं, तो आपके लिए एक अच्छी खबर है। अब आप इन 12 शहरों के ट्राफिक का हाल गूगल मैप में देख सकेंगे। ट्रैफिक का यह डाटा रियल टाइम पर आधारित होगा यानि कि आप इसे देखकर अपनी यात्रा का रास्ता चुन सकते हैं। गूगल की मैप सर्विस का यह नया फीचर इन शहरों में डेस्टटॉप कम्प्यूटर और मोबाइल देखा जा सकेगा।

ये हैं 12 शहर जो देंगे रियल टाइम ट्रैफिक अपडेट

इन 12 शहरों में कोलकाता, इंदौर, लखनऊ, कोयंबटूर, सूरत, लुधियाना, विशाखापत्तनम, नागपुर, कोच्चि, भोपाल, तिरुवनंतपुरम और मदुरै शामिल हैं। नए शहरों को जोड़े जाने से देश के सभी प्रमुख राष्ट्रीय राजमार्गों और एक्सप्रेस वे की यातायात सूचनाएं देखी जा सकेंगी।

गूगल के कार्यक्रम प्रबंधन निदेशक सूरेन रुहेला ने कहा, हम लगातार गूगल मैप्स को अधिक व्यापक और भारतीयों के लिए रोज उपयोग किया जाने वाला टूल बनाने पर काम कर रहे हैं और हमारी उम्मीद है कि 12 शहरों और सभी राष्ट्रीय राजमार्गों के लिए ऐन मौके पर यातायात संबंधी सूचनाओं से देश भर में चालकों को अपने गंतव्य के लिए सर्वोत्तम मार्ग अपनाने और समय बचाने में मदद मिलेगी।

रियल टाइम ट्रैफिक के लिए भारतीय शहरों की संख्या हुई 34

नए 12 शहरों को मिलाकर अब गूगल मैप पर रियल टाइम ट्रैफिक अपडेट की सूचना प्राप्त करने वाले कुल शहरों की संख्या 34 हो गई है। यातायात सूचनाओं की सुविधा गूगल मैप्स के मोबाइल और डेस्कटॉप किस्म दोनों में शामिल की गई है। इससे देश के 34 शहरों की यातायात स्थिति ऐन मौके पर देखी जा सकेंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो