scriptभारी पड़ा Google का अप्रैल फूल Prank, कईयों की नौकरी पड़ी खतरे में | Google Send Mic Drop Prank become danger for Mens Job | Patrika News

भारी पड़ा Google का अप्रैल फूल Prank, कईयों की नौकरी पड़ी खतरे में

Published: Apr 03, 2016 02:33:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

Google ने 1 अप्रैल को Prank के लिए जीमेल में अटैच किया था माइक ड्रॉप

Google Prank

Google Prank

नई दिल्ली। तकनीकी जाइंट Google हर साल गूगल अपने अप्रैल फूल Prank के जरिए लोगों का ध्यान आकर्षित करता है। इस बार भी गूगल ने 1 अप्रैल को लोगों को प्रैंक करने के लिए अपनी ईमेल सर्विस Gmail में Mic Drop नाम से एक प्रैंक जोड़ा था। हालांकि यह एक प्रैंक था, लेकिन यह इसे यूज करने वाले कई लोगों की नौकरी पर भारी पड़ गया। गूगल के इस प्रैंक की इंटरनेट पर भी खूब चर्चा हुई।

ये था गूगल का माइक ड्रॉप प्रैंक
गूगल ने ईमेल सर्विस जीमेल में सेंड बटन के पास एक और Send+Mic Drop एड किया था। जैसे ही कोई यूजर अपना ईमेल तैयार करके सेंड बटन की बजाए सेंड+मिक ड्रॉप बटन पर क्लिक करता तो मेल सेंड हो जाती। लेकिन जिस यूजर को ये मेल मिलती उसें ओपन करने के लिए जैसे वो अपने माउस का कर्सर इमेल पर लेकर जाता तो उसे हाथ से माइक फेंक कर जाते हुए टोपी वाले माउस की GIF इमेज दिखाई देती।


कईयों की नौकरी पड़ी खतरे में
हालांकि गूगल की ओर से जीमेल में एड किया गया यह माइक ड्रॉप एक प्रैंक था, लेकिन यह कई यूजर्स की नौकरी के लिए खतरा भी बन गया। खबर है कि इस प्रैंक के साथ किए ईमेल से कई कर्मचारियों के बॉस नाराज हो गए और नौकरी से निकालने तक के बारे में कह दिया। हालांकि बाद में जब उन्हें पता चला कि वो गूगल प्रैंक था तो मेल सेंड करने वालों राहत मिली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो