script

ईमेल को व्हाट्सएप से मैसेज भेजने जितना आसान बना देगा ये एप!

Published: Jul 25, 2015 09:44:00 am

Submitted by:

Anil Kumar

माइक्रोसॉफट सेंड नाम से आए इस मोबाइल एप से आप सीधे कॉन्टेक्ट लिस्ट में पहुंच कर कर सकते हैं ईमेल

Send app photo

Send app photo

नई दिल्ली। साफ्टवेयर किंग माइक्रोसॉफ्ट सेंड नाम से नया ईमेल एप लेकर आया है। कंपनी का यह मोबाइल आपके ईमेल भेजने को इतना ही आसान बना देगा जितना व्हाट्सएप के जरिए मैसेज भेजना होता है।



यह भी पढ़ें
व्हाट्सएप में आए तीन शानदार फीचर, ऎसे करें एक्टिवेट


एसएमएस जैसी ही लगती है ईमेल
माइक्रोसॉफ्ट Send App में आप सीधे कॉन्टेक्ट लिस्ट में पहुंच सकते हैं। इसके जरिए भेजे जाने वाले ईमेल्स में सब्जेक्ट लाइन भी नहीं होती। इसी वजह से ईमेल भी बिल्कुल एसएमएस जैसी लगती है।



मौजूदा एप्स में होती है ये परेशानियां
मौजूदा ईमेल मएप्स में ईमेल खोलकर कम्पोज विंडो खोलनी होती है। इसके बाद रिसिपियंट फील्ड में कॉन्टेक्ट लिखना होता है तथा फिर सब्जेक्ट लाइन लिखनी होती है। इसके बाद कहीं जाकर आप उसमें अपना संदेश लिखते हैं। इतना ही नहीं बल्कि, इसकी वजह से आपके फोन में कई सारे ऎसे कॉन्टेक्ट्स भी बन जाते हैं जिनका केवल ईमेल आईडी है और कोई फोन नंबर नहीं।



सेंड एप ऎसे करता है काम
सेंड एप में आपको क्विक एसएमएस जैसे कम्युनिकेशन्स अपने मौजूदा ईमेल कॉन्टेक्ट्स के जरिए मिल जाते हैं। इसके जरिए किए जाने वाले ईमेल में आपको कोई सब्जेक्ट लाइन, सिग्नेचर या सैल्यूटेशन नहीं देना होता। यह एप ओपन करते ही इसमें वो कॉन्टेक्ट्स शो होने लेगेंगे जिनको आपने सबसे बाद में ईमेल किया है। इसके अलावा जिस व्यक्ति को आप ईमेल भेजते हैं वो भी सेंड एप इस्तेमाल करता है तो आप यह भी देख सकते हैं कि वो कब आपके लिए रेस्पॉन्स लिख रहे हैं।



यह भी पढ़ें
अंधों के लिए आंखों का काम करेगा ये मोबाइल एप


यहां से करें डाउनलोड
MS Send App को फिहाल iOS पर काम करने वाले गैजेट्स के लिए उतारा गया है। हालांकि जल्द ही इसे एंड्रॉयड और विंडोज के लिए लॉन्च जारी किया जा सकता है। इस एप को आप यहां क्लिक कर डाउनलोड कर सकते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो