scriptदिन में किस समय सही काम करेगा आपका दिमाग, बताएगा ये एप | Moo Q tells you when you are productive | Patrika News

दिन में किस समय सही काम करेगा आपका दिमाग, बताएगा ये एप

Published: Aug 28, 2015 09:30:00 am

Submitted by:

Anil Kumar

आपका दिमाग दिन में किस समय बेस्ट काम करता है इसकी जानकारी देगा ये मोबाइल एप

Moo Q app

Moo Q app

नई दिल्ली। शायद आपको पता न हो कि दिन में किस समय आपका दिमाग सही तरीके से काम करता है, लेकिन आप इस बारे में जान सकते हैं। इसकी जानकारी कोई और नहीं बल्कि मू-क्यू नाम से आया मोबाइल एप देगा। इस एप से आपके दिमाग का काम करने का बेस्ट टाइम जानकर आप अच्छी तरह से काम कर सकते हैं।






ऎसे बताता है बेस्ट टाइम
आपका दिमाग दिन में किस समय बेस्ट काम करता है इसकी जानकारी Moo Q आपके कुछ सवाल पूछ कर देता है। यह एप आपको दिन के किसी भी समय पूछेगा कि क्या आप नेगेटिव महसूस कर रहे हैं या पॉजिटिव। इसके बाद यह आपके मेंटल टेस्ट के आधार पर दिमाग की स्पीड और मेमोरी का आकलन कर आपको इस बारे में बताएगा।





दिमाग के बारे में करेगा आगाह
मू-क्यू एप आपको इस बात की भी जानकारी देता रहेगा कि आपके दिमाग में क्या बदलाव हो रहे हैं। साथ ही मेमोरी और प्रोसेसिंग स्पीड में हो रहे बदलावों के बारे में भी बताएगा। इसके अलावा यह आपके दिमाग की एक्सरसाइज करने में हेल्प करेगा।




चार्ट भी कर सकते हैं तैयार
आप चाहें तो मू-क्यू एप द्वारा आपके दिमाग के बारे में दिए जाने वाले जाने वाले असेसमेंट टेस्ट का चार्ट भी तैयार कर सकते हैं। इसमें यह चार्ट दिन, हफ्ते तथा महीने भरे के दिमाग के पावर और मूड एनालिसिस के आधार पर तैयार होगा। इस एप को फिलहाल आईओएस गैजेट्स के लिए जारी किया गया है जिसें आप एपल आईटयूंस डाउनलोड कर सकते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो