scriptजबॉन्ग को खरीद मित्रा बनी देश की सबसे बड़ी ऑनलाइन फैशन कंपनी | Myntra company of Flipkart buys Jabong | Patrika News
ऐप वर्ल्ड

जबॉन्ग को खरीद मित्रा बनी देश की सबसे बड़ी ऑनलाइन फैशन कंपनी

फ्लिपकार्ट की ऑनलाइन फैशन रिटेलर कंपनी है मिंत्रा

Jul 26, 2016 / 03:39 pm

Anil Kumar

Myntra

Myntra


नई दिल्ली। ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट की ऑनलाइन फैशन रिटेलर कंपनी मिंत्रा ने अपनी प्रतिस्पर्धी जबॉन्ग को खरीद लिया हैँ खबर है कि इस डील को लेकर दोनों कंपनियों के बीच में साइन किए जा चुके हैं। मित्रा पहले जबॉन्ग को खरीदने के लिए फ्यूचर ग्रुप, स्नैपडील, एबॉफ समेत कंपनियां आगे आ रही थी। हालांकि फिलहाल इस डील से जुड़ी फायनेंशियल डील का खुलासा नहीं किया गया है।

इसलिए बिकी जबॉन्ग
इसकी सेल्स में लगातार रूप से गिरावट आ रही थी तथा मैनेजमेंट भी तेजी बदलाव हो रहा था। जबॉन्ग को पिछले साल से ही नुकसान झेलना पड़ रहा था। पिछले साल ही जबॉन्ग के को-फाउंडर अरूण चंद्रन मोहन और प्रवीण सिन्हा ने कंपनी को छोड़ दिया था। इसके बाद जबॉन्ग के ओनर ने संजीव मोहंती को इसका नया सीईओ बनाया।

इतनी बड़ी है जबॉन्ग
जबॉन्ग कंपनी की शुरूआत जर्मन इन्क्यूबेटर रॉकेट इंटरनेट के बैनर तले 2012 में की गई थी। इसमें स्वीडन की किननेविक कंपनी की भी हिस्सेदारी है। इस कंपनी के पास अभी 1500 से ज्यादा इंटरनेशनल हाईस्ट्रीट ब्रांड्स, स्पोर्ट्स लैबल और इंडियन डिजाइन लैबल हैं। इसके अलावा जबॉन्ग के पास 1.50 लाख से ज्यादा स्टाइल्स को बेचने वाले 1 हजार से ज्यादा सेलर्स हैं। 2016 के पहले क्वार्टर में इसका रेवेन्यू 14 फीसदी बढ़कर 243.78 करोड़ रूपए हो गया था।

डील से ये पड़ेगा फर्क
यह डील होने पर फ्लिपकार्ट की मिंत्रा देश की सबसे बड़ी ऑनलाइन फैशन कंपनी बन जाएगी। इसकी वजह से अमेजन, स्नैपडील और अबॉफ जैसी छोटी फैशन कंपनियों को तगड़ी टक्कर मिलेगी। गौरतलब है कि मिंत्रा को फ्लिपकार्ट ने 2014 में 300 मिलियन डॉलर में खरीदा था।

Home / Gadgets / Apps / जबॉन्ग को खरीद मित्रा बनी देश की सबसे बड़ी ऑनलाइन फैशन कंपनी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो