scriptGmail यूजर हैं तो ये नए फीचर भी इस्तेमाल करके देखें | Now Gmail comes with new themes and emoji characters in | Patrika News

Gmail यूजर हैं तो ये नए फीचर भी इस्तेमाल करके देखें

Published: Jul 02, 2015 09:22:00 am

Submitted by:

Anil Kumar

गूगल ने जीमेल का नया वर्जन जारी किया है जिसमें हैंगआउट्स पर यूज किए जाने वाले कई सारे फीचर्स दिए हैं

Imogi in Gmail

Imogi in Gmail

नई दिल्ली। गूगल की जीमेल सर्विस अब और भी ज्यादा फास्ट और आकर्षक हो चुकी है। Gmail यूजर्स अब गूगल हैंगआउट्स में आने वाले इमोजी कैरक्टर्स को इस्तेमाल करने की सुविधा दी गई है। इसके अलावा जीमेल अकाउंट्स को नया लुक देने के लिए गूगल और भी कई सारे नए फीचर्स जोड़े हैं।




नई थीम है खास
गूगल ने जीमेल में नए अपडेट्स के साथ कुछ नए थीम्स भी दिए हैं। इन थीम्स में हाई रेजोल्युशन वाले फोटोज का इस्तेमाल किया गया है। इन फोटोज में से कुछ को खुद गूगल कर्मचारियों द्वारा शूट किया गया है। इसके अलावा नए जीमेल अपडेट में पहले की तरह यूजर्स खुद की फोटो भी अपलोड कर सकते हैं। नए थीम्स के साथ जीमेल अपडेट्स में यूजर्स को बैकग्राउंड इमेज सिलेक्ट करने के बाद उसें ब्लर, विग्नेट और टेक्स्ट बैकग्राउंड में मिक्स और मैच करने के भी विक ल्प दिए गए हैं।


ऎसे करें नए इमोजी अटैच
Google Gmail में नए इमोजी कैरक्टर्स ब्लॉब जैसे इमोजी जोड़े जा सकते हैं। इन्हें यूजर्स मेल कंपोज करते समय इन्सर्ट कर सकते हैं। इमोजी इन्सर्ट करने का विकल्प निचले बार पर लिंकिंग, अटैचमेंट, गूगल ड्राइव और दूसरे ऑप्शन्स के साथ नजर आता है। खबर है कि यह अपडेट आने वाले कुछ ही दिनों में ग्लोबल स्तर पर लॉन्च किया जा रहा है।


यह भी देखें- अब फ्री में नहीं हो पाएगी व्हाट्सएप कॉल, कंपनी को देना पड़ेगा पैसा


अंडू सेंड बना ऑफिशियल फीचर
गूगल वेब और मोबाइल दोनों यूजर्स के लिए ईमेलिंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के बारे में काम कर रहा है। कंपनी ने हाल ही में जीमेल लैब्स में आने वाले अंडू सेंड फीचर को ऑफिशल बनाया है। इसके अलावा याहू और माइक्रोसॉफ्ट अकाउंट्स के लिए भी सपोर्ट जारी किया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो